विज्ञापन

1 महीने में ही रुक जाएगा बालों का झड़ना, डाइटिशियन ने शेयर किया रामबाण नुस्खा

डाइटिशियन रिचा गंगानी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है, जिसमें उन्होंने बालों का झड़ना रोकने के लिए और बालों को लंबा घना करने वाले सीरम के बारे में बताया है. ये सीरम आपके किचन में मौजूद चीजों से बनकर तैयार होता है

1 महीने में ही रुक जाएगा बालों का झड़ना, डाइटिशियन ने शेयर किया रामबाण नुस्खा
बालों के लिए रामबाण है ये नुस्खा.

Hair Fall Remedy: आज के समय में लोग बालों के झड़ने, सफदे होने की वजह से काफी परेशान रहते हैं. बता दें कि बालों के तेजी से झड़ने की एक वजह ज्यादा केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना भी हो सकता है. ज्यादा केमिकल प्रोडक्ट आपके बालों को पतला और कमजोर बना देते हैं. ऐसे में बेहतर है कि आप अपने बालों की केयर करने के लिए देसी नुस्खों की मदद लें. 

डाइटिशियन रिचा गंगानी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है, जिसमें उन्होंने बालों का झड़ना रोकने के लिए और बालों को लंबा घना करने वाले सीरम के बारे में बताया है. ये हेयर सीरम बालों को झड़ने से तो रोकेगा ही साथ ही उन्हें मोटा, स्ट्रांग और स्मूथ बनाएगा.

क्यों झड़ने लगते हैं बाल 

बाल झड़ने के कारणों की बात करें तो केमिकल प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के अलावा हमारा खान-पान भी इसकी एक वजह हो सकता है. शरीर में पोषण तत्वों की कमी भी इसकी एक वजह बनते हैं. इसलिए हम आपके लिए नेचुरल हेयर सीरम लाए हैं जो बालों का झड़ना रोक उन्हें घना बनाने में मदद करेगा.

सीरम बनाने के लिए क्या चाहिए?

  • मेथी- 1/2 आधा कटोरी
  • प्याज- 1 कटोरी कट हुआ
  • करी पत्ता- 1 कटोरी
  • पानी- 3 गिलास

सबसे पहले एक पैन में मेथी, प्याज और करी पत्ता और पानी डाल दें और सभी चीजों को पकने दें. इन सभी चीजों को 30 मिनट तक उबलने दें. इसके बाद इसके ठंडा होने पर इसे छानकर एक बोतल में भरकर रख लें. 
अब नहाने से पहले 15-20 मिनट तक बालों पर लगाएं और 5 मिनट तक मसाज करें. इसके बाद बालों को धोकर साफ कर लें. इस सीरम को हफ्ते में दो बार लगाएं.



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चश्मा हटाने के दावे को लेकर ड्रग रेगुलेट ने PresVu आई ड्रोप पर लगाई रोक, कहा अभी निर्माण और बिक्री की अनुमति नहीं
1 महीने में ही रुक जाएगा बालों का झड़ना, डाइटिशियन ने शेयर किया रामबाण नुस्खा
पेट की समस्याओं से लगभग 80 प्रतिशत तक बढ़ सकता दिमाग की इस बीमारी का खतरा, स्टडी में हुआ खुलासा
Next Article
पेट की समस्याओं से लगभग 80 प्रतिशत तक बढ़ सकता दिमाग की इस बीमारी का खतरा, स्टडी में हुआ खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com