Bad Combination With Egg: अंडे के साथ भूलकर भी न करें इन 3 चीजों का सेवन, उठाने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

Ande Ke Sath Kya Nhi Khaye: सुबह ब्रेकफास्ट में सबसे ज्यादा अंडे का सेवन किया जाता है. अंडे को प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है.

Bad Combination With Egg: अंडे के साथ भूलकर भी न करें इन 3 चीजों का सेवन, उठाने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

Bad Combination With Egg: अंडे के साथ क्या नहीं खाएं.

Bad Combination With Egg: अंडे को खाना ज्यादातर लोग पसंद करते हैं. क्योंकि अंडे से आसानी से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. शायद यही कारण है कि सुबह ब्रेकफास्ट में सबसे ज्यादा अंडे का सेवन किया जाता है. अंडे को प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. आपको बता दें कि अंडे सिर्फ प्रोटीन का ही नहीं बल्कि कैल्शियम का भी अच्छा सोर्स होते हैं. अंडे में विटामिन-बी, बायोटिन, रिबोफ्लाविन, थियामिन और सेलेनियम भी मौजूद होता है, जो शरीर को कई समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कई चीजें ऐसी हैं जिनको अंडे के साथ नहीं खाना चाहिए. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. अंडे के साथ भूलकर भी इन 3 चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. तो चलिए जानते हैं.

अंडे के साथ क्या नहीं खाएं- (Ande Ke Sath Kya Nhi Khaye)

1. अंडा और चाय-

सुबह के नाश्ते में कई लोग अंडे और चाय का साथ में सेवन करते हैं, जो सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. अंडे और चाय का साथ में सेवन करने से पाचन, कब्ज की समस्या हो सकती है. इसलिए भूलकर भी चाय और अंडे का साथ में सेवन नहीं करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- गर्मियों में ड्राई स्किन की समस्या से परेशान हैं तो एलोवेरा में मिलाकर लगाएं ये चीज, सॉफ्ट और शाइनी रहेगी त्वचा

Latest and Breaking News on NDTV

2. अंडा और सोया मिल्क-

सोया मिल्‍क और अंडे का सेवन भूलकर न करें. इससे सेहत को नुकसान पहुंच सकता है. अंडे और सोया मिल्क का सेवन करने से शरीर को कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

3. अंडा और चीनी-

मीठा खाना भला किसे पसंद नहीं है लेकिन भूलकर भी अंडे के साथ चीनी का सेवन नहीं करना चाहिए. दरअसल इन दोनों में ही अमीनो एसिड होता है. जिसके अधिक सेवन से ब्‍लड में क्‍लॉटिंग की समस्या हो सकती है.

कीमोथेरेपी क्या है, कैसे होती है | What is Chemotherapy | Dr Shubham Garg



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)