गर्मियों में ड्राई स्किन की समस्या से परेशान हैं तो एलोवेरा में मिलाकर लगाएं ये चीज, सॉफ्ट और शाइनी रहेगी त्वचा

Dry Skin Face Pack: सरसों का तेल और एलोवेरा दोनों को ही स्किन के लिए अच्छा माना जाता है. एलोवेरा और सरसों के तेल की मदद से स्‍क‍िन को हाइड्रेशन म‍िलता है और ड्राई स्‍क‍िन की समस्‍या से राहत मिल सकती है.

गर्मियों में ड्राई स्किन की समस्या से परेशान हैं तो एलोवेरा में मिलाकर लगाएं ये चीज, सॉफ्ट और शाइनी रहेगी त्वचा

Dry Skin Face Pack: सरसों का तेल और एलोवेरा दोनों को ही स्किन के लिए अच्छा माना जाता है.

Aloe Vera And Mustard Oil For Dry Skin: गर्मियों के मौसम की शुरूआत हो चुकी है ऐसे में अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है. असल में इस मौसम में एक समस्या जो परेशान करती है वो है स्किन ड्राई होने की. सर्दी हो या गर्मी कई लोगों की स्किन दोनों ही मौसम में ड्राई होने लगती है. अगर आप भी ड्राई स्किन की समस्या से परेशान हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. बस आपको किचन में मौजूद सरसों के तेल और एलोवेरा को मिक्स करके इस्तेमाल करना है. सरसों का तेल और एलोवेरा दोनों को ही स्किन के लिए अच्छा माना जाता है. एलोवेरा और सरसों के तेल की मदद से स्‍क‍िन को हाइड्रेशन म‍िलता है और ड्राई स्‍क‍िन की समस्‍या से राहत मिल सकती है.

स्किन के लिए फायदेमंद है एलोवेरा और सरसों के तेल का इस्तेमाल- (Use Of Aloe Vera And Mustard Oil Is Beneficial For Skin)

1. गर्मियों के मौसम में स्किन पर धूल-मिट्टी की वजह से स्किन काफी गंदी हो जाती है. एलोवेरा जेल, त्‍वचा के ल‍िए एक क्‍लींज‍िंग एजेंट की तरह भी काम करता है ज‍िससे त्‍वचा की धूल और गंदगी को दूर करने में मदद म‍िल सकती है.

2. त्‍वचा के दाग-धब्‍बे दूर करने के ल‍िए एलोवेरा और सरसों के तेल के म‍िश्रण का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

3. एलोवेरा और सरसों के तेल की मदद से स्‍क‍िन को हाइड्रेट करने में मदद म‍िल सकती है.

ये भी पढ़ें- Rice Water: स्किन को चमकदार बनाने के लिए चावल के पानी का ऐसे करें इस्तेमाल, डी हाइड्रेशन से भी मिलेगी...

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे बनाएं एलोवेरा और सरसों के तेल का फेस पैक- (How To Make Aloe Vera And Sarson Tel Face Pack)

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक बाउल में एलोवेरा जेल लेना है. एलोवेरा जेल के साथ एक चम्‍मच सरसों के तेल को मिलाएं. इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें. आप चाहे तो इसमें गुलाब जल को भी एड कर सकते हैं. अब फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं. फिर लगभग 10-15 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगाकर रखें. इसके बाद साफ पानी से चेहरा धो लें. आप इसे हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं. इससे स्किन की ड्राईनेस को दूर करने में मदद मिल सकती है.

Home Remedy: Best Honey and Lemon Masks for Clear, Glowing Skin | शहद और नींबू चेहरे पर कैसे लगाएं?



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)