इंटरनेट पर वायरल हो रहे "शुगर वैक्सिंग" ट्रेंड को ट्राई करने के चलते अमेरिका की एक लड़की हुई गंभीर रूप से घायल

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई DIY शेयर किए जाते हैं जिनसे आप घर पर ही कई ब्यूटी ट्रीटमेंट्स कर सकते हैं. बता दें कि जहां इनमें से कई DIY हैक काफी उपयोगी साबित होते हैं तो वहीं कुछ अलग ही मोड़ ले लेते हैं.

इंटरनेट पर वायरल हो रहे

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई DIY शेयर किए जाते हैं जिनसे आप घर पर ही कई ब्यूटी ट्रीटमेंट्स कर सकते हैं. बता दें कि जहां इनमें से कई DIY हैक काफी उपयोगी साबित होते हैं तो वहीं कुछ अलग ही मोड़ ले लेते हैं. बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक नया ट्रेंड खूब वायरल हो रहा है. जिसमें पुराने तरीके से चीनी, पानी और नींबू के रस को उबालकर वैक्स बनाने और बाल हटाना दिखाया गया है. लेकिन इस DIY को करते समय अमेरिका की एक किशोरी गंभीर रूप से जल गई.

संयुक्त राज्य अमेरिका की एक महिला ने हाल ही में शेयर किया कि उसकी 17 साल की बेटी को "शुगर वैक्सिंग" करने के बाद गंभीर जलन और छाले हो गए. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी का छाला "उसके अंगूठे से भी बड़ा" था और लगभग तीन इंच लंबा था. न्यूयॉर्क पोस्ट में ये खबर पब्लिश हुई.

उन्होंने बताया कि वो फरवरी में घर आई थी और जब यह घटना घटी. उन्होंने  अपनी 17 साल की बेटी को "रसोई में कुछ पकाते हुए" देखा. "वह हमेशा किचन में चीजें बनाती है, इसलिए जब मैंने उसे स्टोव पर देखा तो मैंने इसके बारे में कुछ भी नहीं सोचा. लगभग डेढ़ घंटे बाद, एलिसन ने कहा कि उसने खुद को जला लिया है. उसने मुझे यह दिखाया और पहले मैंने सोचा कि यह एक पेपर टॉवल है, लेकिन यह उसकी स्किन थी जो छिल गई थी."

उनकी बेटी नेचुरली बाल हटाने की प्रोसेस के लिए तैयार कर रही थी जिसे शुगरिंग या शुगर वैक्स कहा जाता है, जिसमें मोम के बजाय चीनी, शहद और पानी के घोल का इस्तेमाल किया जाता है.

उनकी मां ने बताया, "बेसिक वीडियो अभी उनके टिकटॉक 'फॉर यू' पेज पर आया था. वह इसे ढूंढ नहीं रही थीं, लेकिन पहला वीडियो देखने के बाद उन्होंने टिकटॉक पर और ढूंढा और फिर ऑनलाइन कुछ और रिसर्च किया."

वीडियो देखने के बाद जब वो इस प्रोसेस को कर रही थीं तभी वो जल गई. जब वो अस्पताल के इमरजेंसी रूम में पहुंची, तो डॉक्टरों ने कहा कि वह दूसरी मरीज थी जो इसी वजह से आई थी. " एलिसन ने डॉक्टर को बताया कि क्या हुआ था, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने टिकटॉक वीडियो देखा है और बताया कि गर्म मोम को फ्रिज में रखकर आप इसे ठंडा कर रहे हैं. जब मोम केवल एक या दो घंटे के लिए फ्रिज में रहता है तो यह नहीं होता है' यह समान रूप से ठंडा होता है जिससे मोम में गर्म हिस्से रह जाते हैं." 

उसने आगे कहा, "जब आप इसे माइक्रोवेव में रखते हैं तो ये पॉकेट्स और भी ज्यादा गर्म हो जाती हैं, लेकिन मोम के दूसरे टुकड़े केवल गर्म हो जाते हैं जो एक डलने का कारण बनता है जो गर्म पॉकेट्स को पॉप कर देता है."

बता दें कि इस तरह के कई ब्यूटी से रिलेटेड हैक्स इंटरनेट पर शेयर किए जाते हैं. कई तरह की साइट में इस तरह के वीडियोज शेयर किए जाते हैं जो खतरनाक भी हो सकते हैं. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)