Aloe Vera For Dark Neck: गर्दन का कालापन दूर करने के लिए एलोवेरा में मिलाकर लगा लें ये एक चीज, हफ्ते भर में गायब...

Aloe Vera For Dark Neck: गर्दन और कोहनी पर पड़ गए हैं काले निशान तो एलोवेरा का ऐसे करें इस्तेमाल. झट से दूर हो जाएगी ये समस्या.

Aloe Vera For Dark Neck: गर्दन का कालापन दूर करने के लिए एलोवेरा में मिलाकर लगा लें ये एक चीज, हफ्ते भर में गायब...

Aloe Vera For Dark Neck: गर्दन का कालापन कैसे दूर करें.

Aloe Vera For Dark Neck: गर्दन पर पड़े काले निशान न सिर्फ सुंदरता को खराब करने का काम करते हैं बल्कि, कई बार असहज भी महसूस कराते हैं. स्किन और गर्दन पर काले घेरे (Tips To Get Rid Of Dark Neck) पड़ गए हैं उनसे कैसे छुटकारा पाएं. तो अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं और छुटकारा पाना चाहते हैं. तो आज हम आपको एक ऐसे घरेलू उपाय के बारे में बता रहे हैं जिससे आप स्किन पर पड़े काले निशान को दूर कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं एलोवेरा जेल की एलोवेरा जेल को स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. एलोवेरा को आसानी से घर पर उगाया जा सकता है. एलोवेरा स्किन और बालों के लिए बेहद फायदेमंद उपाय में से एक है. तो चलिए जानते हैं स्किन के काले निशान मिटाने के लिए कैसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल.

गर्दन के काले निशान दूर करने के लिए ऐसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल- How To Use Aloe Vera To Remove Dark Marks On Neck:

एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से गर्दन और कोहनी के काले निशान को दूर करने में मदद मिल सकती है. आमतौर पर मुल्तानी मिट्टी को आपने फेस पैक के रूप में इस्तेमाल किया होगा. यहां पर भी ठीक वैसे ही इस्तेमाल करना बस इसमें एलोवेरा जेल और गुलाब जल को मिक्स करना है फिर गर्दन पर लगाना है और सूखने के बाद पानी से धो लेना है. इससे काली पड़ी गर्दन से छुटकारा मिल सकता है. ऐसा आपको हफ्ते में 2-3 बार करना है. 

ये भी पढ़ें- Hair Fall Remedies: कंघी करते ही हाथ में आ जाता है बालों का गुच्छा तो अपनाएं ये घरेलू उपाय...

Latest and Breaking News on NDTV

एलोवेरा के पोषक तत्व और फायदे- (Aloe Vera Nutrients And Benefits)

एलोवेरा एलोवेरा में विटामिन ए, सी, ई, फॉलिक एसिड, कोलीन, बी1, बी2, बी3 और बी6 पाया जाता है. इसके अलावा इसमें एमिनो एसिड्स और फैटी एसिड्स भी पाए जाते हैं. जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. एलोवेरा को स्किन के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. फेस में एलोवेरा का इस्तेमाल कर पिंपल्स की समस्या से बचा जा सकता है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)