5 सबसे आसान Face Exercise जो झुर्रियों को दूर रख Young Skin और बेहतरीन लुक पाने के लिए हैं कमाल

Exercise For Younger Looking Skin: एक स्ट्रॉन्ग और जवां दिखने वाली त्वचा एक ऐसी चीज है जिसे बिना महंगी सर्जरी, इंजेक्शन या दवा के हानिकारक दुष्प्रभाव के बिना प्राप्त किया जा सकता है.

5 सबसे आसान Face Exercise जो झुर्रियों को दूर रख Young Skin और बेहतरीन लुक पाने के लिए हैं कमाल

Exercise For Younger Looking Skin: जवां दिखना एक ऐसी चीज है जिसका ज्यादातर लोग सपना देखते हैं

खास बातें

  • जवां दिखना एक ऐसी चीज है जिसका ज्यादातर लोग सपना देखते हैं.
  • फेस योगा गाल और चेहरे की मांसपेशियों को मजबूत करते हैं.
  • जवां दिखने के लिए आपको सही फेस योगाभ्यास की जरूरत है.

Exercise For Face Wrinkles: जवां दिखना एक ऐसी चीज है जिसका ज्यादातर लोग सपना देखते हैं और कल्पना कीजिए कि पूरी तरह से टोंड फेस को कौन कभी ना कहेगा. एक स्ट्रॉन्ग और जवां दिखने वाली त्वचा एक ऐसी चीज है जिसे बिना महंगी सर्जरी, इंजेक्शन या दवा के हानिकारक दुष्प्रभाव के बिना प्राप्त किया जा सकता है. फेस योगा में मालिश और व्यायाम शामिल हैं जो मांसपेशियों, त्वचा और लसीका प्रणाली को उत्तेजित करते हैं. शोध बताते हैं कि फेस योगा गाल और चेहरे की मांसपेशियों को मजबूत करके आपके चेहरे की संरचनात्मक उपस्थिति में सुधार करने में प्रभावी हो सकता है. जो लोग लंबे समय से फेस योगा का अभ्यास कर रहे हैं, वे बता सकते हैं कि ये कितना प्रभावी है. जवां दिखने के लिए आपको सही फेस योगाभ्यास की जरूरत है.

यंग और गुड लुकिंग फेस पाने के लिए एक्सरसाइज | Exercises To Get Young And Good Looking Face

1. चीक लिफ्ट एक्सरसाइज

फुल बॉडी योग और ध्यान की तरह, चेहरे का योग भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों में प्रमुख रूप से लोकप्रिय हो गया है जो फिट और युवा रहना चाहते हैं. चीक लिफ्ट एक्सरसाइज त्वचा को मजबूत बनाए रखने के आसान तरीकों में से एक है. इसे करने के लिए अपने होठों को बंद कर लें और अपने गालों को अपनी आंखों की ओर खींचने की कोशिश करें. फिर धीरे-धीरे मुस्कुराते हुए अपने होठों के कोनों को ऊपर उठाएं और लगभग 10 सेकेंड तक इसी मुद्रा में रहें. इससे आपको अपनी मांसपेशियों को फ्लेक्स करने में मदद मिलेगी.

Hair Fall Control करने और Dandruff से छुटकारा पाने के लिए अचूक उपाय है अदरक, जानें बालों पर लगाने के 5 तरीके

2. फिश फेस एक्सरसाइज

फिश फेस एक्सरसाइज एक स्ट्रॉन्ग स्किन सुनिश्चित करने का सबसे आसान और सबसे अच्छा तरीका है. यह आपके गालों और जबड़े को उभारने का एक शानदार तरीका है. अपने होठों को धीरे से बंद करें और फिर अपने गालों को जितना हो सके अंदर की ओर खींचे, जिससे 'फिश फेस' जैसा लुक आए. करीब 15 सेकेंड तक इस मुद्रा में रहकर मुस्कुराने की कोशिश करें और फिर वापस आ जाएं. इस अभ्यास को लगभग अगले पांच मिनट तक दोहराएं.

3. पपेट फेस एक्सरसाइज

पपेट फेस एक्सरसाइज पूरे गाल की मांसपेशियों पर काम करने में मदद करता है और उन्हें मजबूत बनाने में मदद करता है. जब आप मुस्कुराते हैं तो अपनी उंगलियों की नोक को अपने चेहरे पर रखें जहां आपके गाल सिकुड़ते हैं. इस बिंदु पर अपने गालों को ऊपर की ओर धकेलें और लगभग तीस सेकंड के लिए मुस्कुराते रहें और फिर धीरे-धीरे आसन को वापस ले लें. इस अभ्यास को लगभग 2-3 मिनट तक दोहराएं.

4. राइजिंग आइब्रो एक्सरसाइज

आंखों के आसपास के नाजुक क्षेत्र को मजबूत किए बिना फेश एक्सरसाइज अधूरी है और इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आइब्रो एक्सरसाइज सही तरीका है. अपनी भौहों को जितना हो सके ऊपर उठाएं और लगभग पांच सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और फिर अपने चेहरे को आराम दें. सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे 10 बार दोहराएं.

Weight Gain Tips: दुबलेपन से जल्द छुटकारा पाने के 15 इफेक्टिव तरीके, तेजी से बढ़ेगा वजन और बदल जाएगी काया

5. जॉलाइन रिस्टोरर एक्सरसाइज

जबड़े को टोन करने और जॉलाइन को मजबूत करने के लिए जॉलाइन रिस्टोरर एक्सरसाइज की जाती है. यहां हम आपको बता रहे हैं कि एक्सरसाइज को सही तरीके से कैसे करें. इन सरल नियमों का पालन करें और आप अपने चेहरे पर एक मजबूत जॉलाइन देखेंगे.

सबसे पहले, अपने अंगूठे को अपनी ठुड्डी के ठीक नीचे रखें, दोनों अंगूठे आपकी जॉलाइन के केंद्र में हल्के से स्पर्श करें. फिर अपनी ठुड्डी को थोड़ा नीचे करें और अपने अंगूठे के खिलाफ रेजिस्टेंट अप्लाई करें. एक बार जब आप रेजिस्टेंट को महसूस करते हैं, तो धीरे-धीरे अपने अंगूठे को अपने जबड़े तक अपने कानों तक स्लाइड करें. सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे 10 बार दोहराएं.

खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.