विज्ञापन

हरियाणा में कौन-कौन बन रहा है मंत्री, जाने लगा फोन, पढ़ें किसके किसके पास आया बुलावा

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार जिन विधायकों के पास मंत्री पद की शपथ को लेकर फोन पहुंचा है उनमें कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं.

हरियाणा में कौन-कौन बन रहा है मंत्री, जाने लगा फोन, पढ़ें किसके किसके पास आया बुलावा
नायब सिंह सैनी की कैबिनेट में कौन-कौन? आज सीएम पद की शपथ लेंगे सैनी
नई दिल्ली:

नायब सिंह सैनी आज (गुरुवार को) एक बार फिर हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं. नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे. इन सब के बीच कई विधायकों के पास फोन आया है. बताया जा रहा है कि इन तमाम विधायकों को नायब सिंह सैनी की नई सरकार में मंत्री बनाया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार जिन विधायकों के पास फोन आया है उनमें खास तौर पर शामिल हैं श्रुति चौधरी, गौरव गौतम, महिपाल ढांडा, अनिल विज और कृष्ण लाल पंवार को शपथ के लिए फोन किया गया है. बताया जा रहा है कि इनके अलावा विपुल गोयल, राव नरबीर, आरती राव, कृष्ण बेदी और रणबीर गंगवा को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. 

दूसरी बार सूबे के मुखिया बनेंगे सैनी

नायब सिंह सैनी लगातार दूसरी बार हरियाणा के सीएम बनने जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने 12 मार्च 2024 को हरियाणा की बागडोर संभाली थी. उनके नेतृत्व में ही बीजेपी ने हरियाणा में चुनाव लड़ा और पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में एक बार फिर वापसी की. इस चुनाव में बीजेपी  को कुल 48 सीटें मिली हैं. वहीं कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत हासिल हुई है. आपको बता दें कि हरियाणा में बीजेपी की लगातार तीसरे बार सरकार बनने जा रही है. अगर बात नायब सिंह सैनी की करें तो वह हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. वह 2019 में सांसद भी चुने गए थे. 

पहले दूंगा नौकरी फिर लूंगा शपथ

 नायब सिंह सैनी ने बुधवार को अपने शपथ ग्रहण समारोह को लेकर एक बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने कहा बुधवार को कहा कि हमनें चुनाव से पहले ये वादा किया था कि हम सत्ता में वापसी करने के बाद पहले 24 हजार युवाओं को नौकरी देंगे.उन्होंने आगे कहा कि मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि जिन युवाओं को चयन हुआ है उनका रिजल्ट अब तैयार है. मैं कल शपथ लेने से पहले 24 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दूंगा.इसके बाद ही मैं राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लूंगा. भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में हरियाणा की जनता से ये वादा किया था. अब हम इसे पूरा करने जा रहे हैं. मैं आपसे ये  कहना चाहूंगा कि बीजेपी जो वादा करती है उसे सत्ता में वापसी करते ही पूरा भी करती है. हम सिर्फ वादे करने में ही विश्वास नहीं करते, हम उन्हें पूरा करने में भी उतना ही भरोसा करते हैं.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नायब सिंह सैनी आज लेंगे CM पद की शपथ, PM मोदी और शाह भी रहेंगे मौजूद, जानिए 10 बड़ी बातें
हरियाणा में कौन-कौन बन रहा है मंत्री, जाने लगा फोन, पढ़ें किसके किसके पास आया बुलावा
हरियाणा चुनाव में बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश का दखल, सपा-बसपा और आसपा पार लगाएंगे किसकी नैया
Next Article
हरियाणा चुनाव में बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश का दखल, सपा-बसपा और आसपा पार लगाएंगे किसकी नैया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com