Great Air Battles: कैसे खेलें मजेदार एयर बैटल गेम, जानिए इससे जुड़ी सभी जानकारी

अगर आप भी अपने खाली समय में ऑनलाइन गेम्स खेलते हैं तो NDTV Games साइट आपके लिए सबसे अच्छी जगह है. इस साइट पर आकर आप कई तरह के मजेदार ऑनलाइन गेम्स खेल सकते हैं.

Great Air Battles: कैसे खेलें मजेदार एयर बैटल गेम, जानिए इससे जुड़ी सभी जानकारी

Great Air Battles

नई दिल्ली:

अगर आप भी अपने खाली समय में ऑनलाइन गेम्स खेलते हैं तो NDTV Games साइट आपके लिए सबसे अच्छी जगह है. इस साइट पर आकर आप कई तरह के मजेदार ऑनलाइन गेम्स खेल सकते हैं. NDTV Games पर मौजूद एक ऐसा ही मजेदार गेम है Great Air Battles. Great Air Battles एक ऐसा गेम हैं जिसमें आपको सामने से आने वाले लड़ाकू विमानो को मार गिराना है. अगर आप भी एयर बैटल गेम्स के फैन हैं तो यह मजेदार गेम आपको जरूर पंसद आने वाला है.

यह भी पढ़ें: Boat Rush: खेलें मजेदार बोट रेसिंग गेम, जानिए क्या है नियम और कंट्रोल, गेम से जुड़ी सभी जानकारी

Great Air Battles

अगर आप भी एयरफील्ड बैटल गेम्स के फैन हैं तो यह गेम आप जैसे दीवानों के लिए ही है. इस गेम में आपको सामने से आने वाले फाइटर जेट्स को मारकर गिराने होंगे. इसके साथ ही आपको इन जेट्स को मारने पर स्टार्स से लेकर लाइफ-लाइन और अलग-अलग तरह के रॉकेट्स और फायरिंग वेपेन मिलेंगे. इस गेम की सबसे बेहतर बात है कि आपको अपने हेलिकॉप्टप की शिल्ड कितनी मजबूत है, इसकी जानकारी मिलती रहेगी, जिससे आप जल्द ही आउट होने से बच जाएंगे. इस गेम का ग्राफिक्स काफी बेहतरीन है. ऐसे में यह गेम खेलकर आपको मजा आने वाला है.

कैसे खेलें

गेम को शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले प्ले ऑइकन पर क्लिक करना है. इसके बाद गेम शुरू हो जाएगा. गेम के दौरान आपको दूसरे लड़ाकू विमानों से अपने आप को बचाना है और उन्हें शूट करके गिराना है. आपको हर विमान को तबाह करने पर कुछ ना कुछ मिलेगा. आपको हर ऑब्जेक्ट को पिक करना है और रास्ते में मिल रहे स्टार्स को अधिक से अधिक स्कोर करने के लिए क्लिक करना है. गेम को मजेदार बनाने के लिए आपको नीचे कंट्रोल मिलेगा. इस गेम में आपको स्क्रीन के ऊपर टाइमिंग भी दिखेगी, जो दिखाएगी कि आप कितने देर तक खेल पाए.

यह भी पढ़ें: कैंडी ब्लॉक्स: जानिए कैसे खेलें यह मजेदार पजल्ड गेम, क्या है नियम, गेम से जुड़ा सबकुछ

कंट्रोल

इस गेम का कंट्रोल काफी आसान है. आप स्क्रीन पर दिख रहे हैंडल से अपने हेलिकॉप्टर को कंट्रोल कर सकते हैं. साथ ही आप अपने डेस्कटॉप की एरो की का इस्तेमाल करके भी अपने फायरिंग ऑब्जेक्ट को कंट्रोल कर सकते हैं. लेफ्ट के लिए आपको लेफ्ट एरो की का इस्तेमाल करना है जबकि राइट एरो की के लिए आपको राइट एरो की का इस्तेमाल करना है. आप माउस का इस्तेमाल करके भी इसे कंट्रोल कर सकते हैं. अगर आप मोबाइल पर यह गेम खेल रहे हैं तो आपको अब अपनी उंगलियों को काम पर लगाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: 2048: जानिए कैसे खेलें यह मजेदार नंबर गेम, क्या है नियम, इस गेम से जुड़ी सभी जानकारी