यहां देखें मिनटों में कैसे बनाएं व्रत फ्रेंडली साबूदाना इडली- Recipe Video Inside

Navaratri 2021: अगर आप इस साल नवरात्रि में नौ दिनों का उपवास कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आपने अब तक कई साबूदाना व्यंजनों को आजमाया हो, है ना?

यहां देखें मिनटों में कैसे बनाएं व्रत फ्रेंडली साबूदाना इडली- Recipe Video Inside

खास बातें

  • साबूदाना से बनें कई स्वादिष्ट व्यंजनों का मजा लिया होगा.
  • इस बार साबूदान इडली ट्राई करें.
  • इसे बनाना काफी आसान है.

Navaratri 2021: अगर आप इस साल नवरात्रि में नौ दिनों का उपवास कर रहे हैं, तो हो सकता है कि आपने अब तक कई साबूदाना व्यंजनों को आजमाया हो, है ना? आजमाई हुई साबूदाना खिचड़ी से लेकर साबूदाना सीक कबाब और साबूदाना खीर जैसे डिजर्ट तक इससे बनने वाले व्यंजनों का कोई अंत नहीं है. उन विभिन्न साबूदाना व्यंजनों की सूची में जोड़ने के लिए हम आपके लिए एक बेहद ही बढ़िया रेसिपी लेकर आए है जिसका मजा इस बार आप व्रत के दौरान ले सकते हैं. विशेष रूप से 9-दिवसीय व्रत को ध्यान में रखते हुए हमे आपके लिए - साबूदाना इडली की एक बेहतरीन रेसिपी मिली है.

Dhaba Style Paneer: शाही पनीर नहीं इस बार बनाएं ढाबा स्टाइल पनीर, हर किसी के मुंह में आ जाएगा पानी

अब आप इस बात की चिंता न करें कि इस रेसिपी के लिए आपको रात भर इंतजार करने की जरूरत है - झटपट साबूदाना इडली बहुत कम समय में तैयार हो जाएगी, जो आपकी रोज़ शाम की क्रेविंग को पूरा करने के लिए काफी है. साबूदाना इडली की यह रेसिपी यूट्यूब फूड ब्लॉगर पारुल गुप्ता ने अपने चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर की है. इस रेसिपी में स्वाद के लिए व्रत स्पेशल समक के चावल का पाउडर, साबूदाने में थोडा़ सा दही और धनिया और फ्रूट सॉल्ट का इस्तेमाल किया गया है. आपको बस सामग्री को एक साथ मिलाना है और इसे 10-15 मिनट के लिए आराम देना है और यह बनाने के लिए तैयार है. पारुल यह भी बताती हैं कि आप इस तैयार मिश्रण को कुछ दिनों के लिए फ्रिज में भी रख सकते हैं, जब भी आप चाहें तो इंस्टेंट इडली का मजा ले सकते हैं.

Navaratri 2021: कैसे बनाएं साबूदाना इडली l साबूदाना इडली रेसिपी:

एक कप व्रत वाले चावल लें और इसे दरदरा पीसकर पाउडर बना लें. एक बाउल में साबूदाना को नरम होने तक कुछ देर के लिए भिगो दें. चावल का पाउडर, भीगा हुआ साबूदाना, दही, धनिया और फ्रूट सॉल्ट एक साथ मिला लें. इडली पैन को ग्रीस करें और मिश्रण को सांचे में डालें. इसे भाप में 10 मिनट के लिए मध्यम-उच्च और कम आंच पर 5 मिनट के लिए और पकने दें. आंच से उतारें और गरमागरम परोसें. पूरी रेसिपी के लिए, यहां वीडियो देखें:

अपने अगले मील के लिए इस झटपट और आसान साबूदाना इडली को बनाकर इसका मजा लें, हमें बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैप्पी नवरात्रि 2021!