Village-Style Fish Curry Recipe: मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट और पौष्टिक भरी यह विलेज स्टाइल फिश करी

मछली की बहुमुखी प्रतिभा और पकाने में आसान बनावट के कारण इसे नॉनवेज लवर्स द्वारा पसंद की जाती है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप देश के किस क्षेत्र से हैं.

Village-Style Fish Curry Recipe: मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट और पौष्टिक भरी यह विलेज स्टाइल फिश करी

खास बातें

  • मछली की कुछ विशेषता आपको पसंद आई होगी.
  • इसके टेक्सचर की वजह से नॉनवेज लवर्स काफी पसंद करते हैं.
  • देश के दक्षिणी हिस्सों में अलग-अलग फ्रॉन्स करी हैं.

किसी भी भारतीय शहर की सड़क या फिर फ़ैन्सी रेस्टोरेंट में और खाने-पीने की जगहों को आपने ज़रूर देखें होंगे. तले हुए और चिकने व्यंजनों की सुगंध आपके स्वाद को बदलने के लिए  तैयार रहते है और आप इन गलियों को कभी नहीं छोड़ना चाहते हैं, है ना? हालांकि, सारा दिन काम की थकान के बाद, हमारी देसी आत्मा को साधारण घर के बने भोजन की थाली से ज्यादा सुकून देने वाला कुछ भी नहीं है! ऐसे नोट पर, विलेज स्टाइल करी की देहाती तैयारी लोकप्रियता में वापस आ रही है क्योंकि हम इसकी सादगी और स्वाद को खूब पसंद करते हैं. अगर आप किसी भी दिन अपनी भूख को शांत करने के लिए एक सरल लेकिन स्वस्थ करी की तलाश में हैं, तो यहां एक विलेज स्टाइल करी है जिसे आप आजमा सकते हैं.

सर्दी के मौसम में मजा लें मटर और गाजर की इस हेल्दी सब्जी का- Recipe Video Inside

मछली की बहुमुखी प्रतिभा और पकाने में आसान बनावट के कारण इसे नॉनवेज लवर्स द्वारा पसंद की जाती है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप देश के किस क्षेत्र से हैं, हमें यकीन है कि मछली की कुछ विशेषता आपको पसंद आई होगी. देश के दक्षिणी हिस्सों में अलग-अलग फ्रॉन्स  करी हैं और पश्चिम बंगाल क्षेत्र में कई स्वादिष्ट 'माच' व्यंजन हैं, जबकि उत्तरी बेल्ट में लाजवाब फिश टिक्का और अमृतसरी फिश फ्राई का मजा लिया जाता है. पूरे देश में फैले विभिन्न प्रकार के व्यंजनों और स्वाद को ध्यान में रखते हुए, यहां एक साधारण विलेज स्टाइल फिश करी रेसिपी है जिसे सभी भारतीय घरों में आमतौर पर पाए जाने वाले कुछ सबसे बुनियादी मसालों के साथ बनाया जा सकता है. इस रेसिपी में रोहू मछली का उपयोग किया जाता है. हालांकि, आप इसके बजाय अपनी पसंद की किसी भी मछली का उपयोग कर सकते हैं.

कैसे बनाएं विलेज स्टाइल फिश करी l विलेज स्टाइल फिश करी रेसिपी:

अपनी पसंद की फिश को काट कर अच्छी तरह धो लें. इसे 5-10 मिनट के लिए हल्दी, नमक और लाल मिर्च पाउडर के साथ मैरीनेट करें. लिस्ट में बताई गई सामग्री से मसाला बनाएं. एक पैन में प्याज, मसाला पेस्ट, तले हुए आलू और अन्य सामग्री डालें. एक नरम और मोटा मसाला बनाएं, इसे अपनी मनचाही स्थिरता लाने के लिए पानी डालें और जब यह लगभग हो जाए तो इसमें मछली डालें. हरे धनिये से सजाएं और उबले सफेद चावल के साथ परोसें.

विलेज स्टाइल फिश करी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें

इस इजी और क्विक फिश रेसिपी को ट्राई करें, हमें बताएं नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

Beetroot Aloo Cutlet: इस स्वादिष्ट कटलेट रेसिपी के साथ अपने वीकेंड को बनाएं स्पेशल