विज्ञापन
Story ProgressBack

दुबला-पतला शरीर देख लोग उड़ाते हैं मजाक तो डाइट इस तरह से शामिल करें अंडा

How To Eat Egg For Weight Gain: अंडे को पोषण से भरपूर माना जाता है. वजन को बढ़ाने के लिए आप अंडे को डाइट में ऐसे शामिल कर सकते हैं.

दुबला-पतला शरीर देख लोग उड़ाते हैं मजाक तो डाइट इस तरह से शामिल करें अंडा
Egg For Weight Gain: वजन बढ़ाने के लिए कैसे खाएं अंडा.

Egg For Weight Gain:  दुबला-पतला शरीर देख लोग उड़ाते हैं मजाक? कई बार कई लोगों का शरीर इतना दुबला पतला होता है कि उन्हें देख कर कई लोग मजाक उड़ाते हैं यहां तक कि कुछ लोग उन्हें बीमार समझ लेते हैं. ऐसे में उन लोगों का मनोबल गिर जाता है. अगर आप भी अपने दुबले शरीर से परेशान हैं और वजन को बढ़ाना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर ऐसा कर सकते हैं. जी हां हम आपको आज एक ऐसे फूड के बारे में बता रहे हैं जिसे आप अपनी डाइट में शामिल कर वजन को तेजी से बढ़ा सकते हैं. हम बात कर रहे हैं अंडे की. अंडे के सेवन से आप अपने शरीर के वजन को बढ़ा सकते हैं. अंडे को पोषण से भरपूर माना जाता है. तो चलिए जानते हैं वजन को बढ़ाने के लिए कैसे करें अंडे का सेवन.

अंडे को प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. अंडे विटामिन-बी से भरपूर होते हैं, इसके अलावा इसमें विटामिन बी12, बायोटिन, रिबोफ्लाविन, थियामिन और सेलेनियम भी मौजूद होता है. ये सभी विटामिन अच्छे बालों, त्वचा और नाखूनों के लिए ज़रूरी होते हैं. अंडे में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने में मददगार माना जाता है. 

ये भी पढ़ें- बिना चश्मे के नहीं दिखता साफ, तो आज से ही शुरू कर दें इन फलों को खाना, आंखों की रोशनी को बेहतर करने में हैं मददगार

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

वजन को बढ़ाने के लिए कैसे खाएं अंडा- (Vajan  Badhane Ke Liye Kaise Khaye Anda)

अंडे को पोषण से भरपूर माना जाता है. वजन को बढ़ाने के लिए आप अंडे को डाइट में कई तरह से शामिल कर सकते हैं. क्योंकि अंडे को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में कभी भी खाया जा सकता है. दिन में 2 अंडे खाने से वजन को आसानी से बढ़ाया जा सकता है. आप वजन को बढ़ाने के लिए सुबह ब्रेकफास्ट में भी अंडे का सेवन कर सकते हैं. अंडा सिर्फ वजन को बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि मसल्स को बढ़ाने में भी मददगार है.

Arvind Kejriwal के Tihar में आम खाने का विवाद, जानिए क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 7 समस्याओं में औषधी से कम नहीं है आंवले का सेवन, जानें किसे खाना चाहिए
दुबला-पतला शरीर देख लोग उड़ाते हैं मजाक तो डाइट इस तरह से शामिल करें अंडा
आज क्या बनाऊं: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो इस गुजराती डिश को करें ट्राई, यहां है क्विक रेसिपी
Next Article
आज क्या बनाऊं: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो इस गुजराती डिश को करें ट्राई, यहां है क्विक रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;