Mango Food Festival में उठाएं आम मुर्ग लज्जते कोरमा और आम मलाई टिक्का का लुत्फ

आम महोत्सव का आयोजन 13 से 15 जुलाई तक किया जाएगा.

Mango Food Festival में उठाएं आम मुर्ग लज्जते कोरमा और आम मलाई टिक्का का लुत्फ

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग आम के मौसम में यहां ‘मैंगो फूड फेस्टिवल’ का आयोजन कर रहा है जिसमें पर्यटक आम से बने विविध व्यंजतों का जायका ले सकेंगे.  आम महोत्सव का आयोजन 13 से 15 जुलाई तक किया जाएगा जिसमें लोग फलों के राजा से बने आम मुर्ग लज्जते कोरमा, आम मलाई टिक्का, आम मुर्ग रेशमी कबाब, मैंगो मॉकटेल, आम पनीर बंजारन, आम वेज बिरयानी, आम कुल्फी और आम किमामी सेवई जैसे लजीज व्यंजनों का लुत्फ तो उठा ही सकेंगे, साथ ही आम से बने उत्पादों तथा विभिन्न प्रकार के आमों का स्वाद भी चख सकेंगे और खरीद सकेंगे.    

अपने इस नए ब्रू के साथ धमाल मचाने को तैयार है स्टारबक्स...

इस ऑसम मौसम में इंडो चाइनीज फूड का मजा ले रही हैं मीरा कपूर, देखें तस्वीर


 

mango


अपर मुख्य सचिव (पर्यटन और सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि इस आयोजन से जनमानस को विभिन्न प्रकार के व्यंजन उपलब्ध होंगे तो आम उत्पादकों / व्यवसायियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा. प्रदेश में वृहद स्तर पर विभिन्न प्रजातियों के आम की पैदावार होती है. जनपद लखनऊ के मलिहाबाद की आम की विभिन्न प्रजातियां विशेष रूप से मलिहाबादी दशहरी, चौसा, सफेदा आदि देश विदेश में विख्यात हैं, जिनका यहां से वृहद स्तर पर निर्यात भी किया जाता है.


खाद्य व पेय पदार्थो पर चेतावनी लेबल लगाने की अपील

उन्होंने बताया कि तीन दिनों के महोत्सव में आम के तरह-तरह के व्यंजनों के अलावा महिलाओं के लिए आम निर्मित व्यंजनों की कुकिंग प्रतियोगिता, बच्चों की फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता, मैंगो ईटिंग प्रतियोगिता, आम पर कहानियां और आम की शायरी आदि कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जा रहे हैं.


और खबरों के लिए क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com