रोज नहाते वक्त पानी में मिलाकर लगा लें ये चीज, अंडरआर्मस का कालापन हो जाएगा गायब, हर कोई पूछेगा क्या किया

Alum For Dark Underarms: अगर आप भी डार्क अंडरआर्मस की वजह से स्लीवलेस कपड़े नहीं पहहन पाती हैं तो अब आपकी इस समस्या को दूर करने के लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं एक घरेलू नुस्खा.

रोज नहाते वक्त पानी में मिलाकर लगा लें ये चीज, अंडरआर्मस का कालापन हो जाएगा गायब, हर कोई पूछेगा क्या किया

How to Lighten Your Underarms: फिटकरी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होती है.

Dark Underarms Home Remedies: क्या आपके साथ भी ये परेशानी है कि डार्क अंडरआर्मस की वजह से आप भी स्लीवलेस कपड़े पहनने से पहले झिझकते हैं. बता दें कि डार्क अंडरआर्मस की कई वजहें हो सकती हैं. जिसमें बेकार क्वालिटी की हेयर रिमूवल क्रीम और रेजर करना भी शामिल है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने अंडरआर्मस की केयर (Dark Underarms treatment) अच्छे से करें. यहां कि स्किन बहुत सेंसटिव और सॉफ्ट होती है और इसको भी एक्सट्रा केयर की जरूरत पड़ती है. अगर आप भी डार्क अंडरआर्मस की समस्या से परेशान हैं और इसको दूर करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे (Home Remedies for Dark Underarms)जो आपकी इसमें मदद कर सकते हैं.

अंडरआर्मस का कालापन दूर करने के घरेलू नुस्खे ( Home Remedies for Dark Underarms)

Latest and Breaking News on NDTV

अंडरआर्मस का कालापन दूर करने के लिए पुराने समय से एक चीज जिसका इस्तेमाल किया जा रहा है वो है फिटकरी. आपके किचन में पाई जाने वाली यह चीज आपकी स्किन के लिए भी बेहद लाभदायी होती है. यह स्किन के लिए सेफ और फायदेमंद मानी जाती है. इसमें एंटीबायोटिक, एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल, एंटीऑक्सीडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं जो स्किन को लाइट करने में मदद करने के साथ ही दाग-धब्बों के निशान को हटाने में भी मदद कर सकते हैं. 

अंडरआर्मस का कालापन दूर करने के लिए आप हर रोज नहाते समय अपने अंडरआर्मस पर फिटकरी से मसाज कर लें. ऐसा हर रोज करें. अगर आप मसाज नहीं कर पाते हैं तो पानी में इसको मिलाकर अंडरआर्मस को रोज साफ करें. ये बगलों से आने वाली स्मेल को कम करने के साथ उनकी रंगत को सुधारने में भी मदद करेगा. फिटकरी स्किन पर जमा गंदगी, बैक्टीरिया को साफ करने और डेड स्किन आदि को हटाने में भी मदद करती है, जो पिगमेंटेशन या कालेपन का कारण बनते हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)