विज्ञापन
This Article is From Aug 21, 2019

स्वादिष्ट और फूला हुआ अंडा बनाने के लिए एक बार इस नए तरीके को अपनाएं, देखें वीडियो

अंडा एक ऐसी सामग्री है जिसका इस्तेमाल आप काफी कुछ बनाने के लिए कर सकते हैं. आप इसे लंच, ब्रेकफास्ट या डिनर में कभी भी बनाकर खा सकते हैं.

स्वादिष्ट और फूला हुआ अंडा बनाने के लिए एक बार इस नए तरीके को अपनाएं, देखें वीडियो

अंडा एक ऐसी सामग्री है जिसका इस्तेमाल आप काफी कुछ बनाने के लिए कर सकते हैं. आप इसे लंच, ब्रेकफास्ट या डिनर में कभी भी बनाकर खा सकते हैं. अंडे से आप सिम्प्ल आमलेट, सैंडविच और एग करी बना सकते हैं या फिर आप इसे अपने स्टाइल से भी बनाकर खा सकते हैं. अंडा खाने में काफी हेल्दी होता है और यह प्रोटीन का भी अच्छा स्रोत  है. अंडे की खास बात यह है कि यह झटपट तैयार हो जाता है और शायद यही वजह है कि लोग सुबह नाश्ते में अंडा खाना पसंद करते हैं. आमतौर पर लोग अंडे की भुर्जी बनाकर खाना पसंद करते हैं. एग भुर्जी बनाने का सबका अपना अलग तरीका है.

चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये 6 बेस्ट वेजिटेरियन रेसिपीज़

भारत में लोग ज्यादातर मसाला एग भुर्जी खाना पसंद करते हैं. लेकिन आज हम आपके लिए अंडा बनाने की एक नई तकनीक लेकर आए. मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने एक नए तरीके के साथ स्क्रम्बड एग बनाया है. इस वीडियो को उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल समथिंग कुकिंग विद अल्पा पर पोस्ट किया है. अंडा बनाने की इस विधि में उन्होंने अंडा बनाते वक्त उसमे पहले थोड़ा सा पानी और दूध भी मिलाया है, अंडे में दूध मिलाने से वह ज्यादा फूला हुआ बनेगा. इस रेसिपी में पहले अंडा तैयार किया गया है इसके बाद इसमें सब्जी और मसाले मिलाए गए हैं.

d7ng18qg

जो लोग मसाले या स्पाइसी खाने के शौकीन हैं उन्हें यह रेसिपी काफी अच्छी लगेगी. अंडा तैयार करने के बाद एक कढ़ाही में तेल गर्म किया जाता है और इसमें प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च, हरी मिर्च, लाल मिर्च, हल्दी, गरम मसाला और पाव भाजी मसाला डालकर एक मिश्रण तैयार किया जाता है. इस मिश्रण में पहले से तैयार अंडे को डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें. इस मिश्रण के मिलने के बाद अंडे का स्वाद और भी बढ़ जाता है. आप इसे ब्रेड के साथ सर्व कर सकते हैं. अगर आप भी इस नए तरीके के साथ अंडा बनाना चाहते हैं तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इस रेसिपी के वीडियो पर.

इस तरह घर पर बना सकते हैं रेस्टोरेंट स्टाइल सांभर, देखें वीडियो

घर पर इस तरह बनाएं एग फ्राई: 

Healthy Breakfast Tips: पोहे में बादाम और क्रेनबेरी डालकर उसे दें हेल्दी ट्विस्ट

Indian Cooking Tips: इस रेसिपी के साथ घर पर बनाएं मार्केट स्टाइल आलू भुजिया, देखें वीडियो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
स्वादिष्ट और फूला हुआ अंडा बनाने के लिए एक बार इस नए तरीके को अपनाएं, देखें वीडियो
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com