सर्दियों की शाम में दोस्तों के साथ मजा लें इन स्वादिष्ट फिश एंड चिप्स का (Recipe video inside)

सर्दी के मौसम में ठंड बढ़ने के साथ-साथ ही हमारी गर्मागर्म स्नैक्स और एपेटाइजर खाने की क्रेविंग्स भी बढ़ने लगती हैं. कभी समोसे खाने का मन करता है तो कभी कबाब.

सर्दियों की शाम में दोस्तों के साथ मजा लें इन स्वादिष्ट फिश एंड चिप्स का (Recipe video inside)

खास बातें

  • सर्दी में हमारी क्रेविंग्स बढ़ने लगती हैं.
  • वेज हो या नॉनवेज दोनों चीजों में हमारे पास ढेरों व्यंजन हैं.
  • फिश से भी कई तरह के स्नैक्स और व्यंजन तैयार किए जा सकते हैं.

सर्दी के मौसम में ठंड बढ़ने के साथ-साथ ही हमारी गर्मागर्म स्नैक्स और एपेटाइजर खाने की क्रेविंग्स भी बढ़ने लगती हैं. कभी समोसे खाने का मन करता है तो कभी कबाब. वेज हो या नॉनवेज दोनों चीजों में हमारे पास ढेरों व्यंजन हैं. वेज खाने की बात करें तो दही कबाब, फ्रेंच फ्राइज़, आलू टिक्की, कटलेट्स जैसे विकल्प हैं. इसी तरह नॉनवेज में भी तंदूरी चिकन, कबाब, कटलेट और टिक्का जैसी चीजें शामिल हैं जो आमतौर पर चिकन या मीट का इस्तेमाल करके बनाएं जाते हैं. लेकिन फिश से भी कई तरह के स्नैक्स और व्यंजन तैयार किए जा सकते हैं जिनका मजा आप सर्दी के मौसम में ले सकते हैं.


एनडीटीवी फूड के यूट्यूब चैनल पर फिश एंड चिप्स की एक बहुत ही मजेदार रेसिपी पोस्ट की गई जो सर्दी के हिसाब से बिल्कुल परफेक्ट एपेटाइजर है. फिश एंड चिप्स को बनाना बस कुछ ही मिनटों का खेल है. यह बच्चों और बड़ो दोनों को ही पसंद आने वाली डिश है. इन्हें आप घर पर होने वाली पार्टी में भी बनाकर सर्व कर सकते हैं.

मटका रोटी बनाने का यह वीडियो टिकटॉक पर मचा रहा है धूम, कुछ ही सेकंड में तैयार हो जाती है रोटी


इसे बनाने के लिए आपको जरूरत है फिश, मस्टर्ड सॉस, नमक, नींबू का रस, तेल, कालीमिर्च, मैदा और ब्रेड क्रम्ब्स की. सबसे पहले सारी चीजों को मिलाकर एक मैरीनेशन तैयार किया जाता है जिसके बाद फिश को इसमें 30 मिनट मैरीनेट हो जाने के बाद डीप फ्राई किया जाता है. फिश एंड चिप्स को अपनी मनपसंद डिप और फ्रेंच फ्राइज के साथ सर्व करें.

यहां देखें कैसे बनाएं फिश एंड चिप्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Winter Diet: सर्दियों में ये होना चाहिए डाइट चार्ट, कोसों दूर रहेंगी बीमारियां, जानें हेल्दी रहने का राज!