सिर्फ 10 मिनट में घर पर बनाएं इंस्टेट आलू गार्लिक ब्रेड-Recipe Video Inside

अब तक आपने ब्रेड से बनने वाली गार्लिक ब्रेड का ही मजा लिया होगा. वहीं आलू से बनने वाली इस गार्लिक ब्रेड में आपको बिल्कुल नया स्वाद मिलेगा.

सिर्फ 10 मिनट में घर पर बनाएं इंस्टेट आलू गार्लिक ब्रेड-Recipe Video Inside

खास बातें

  • आलू एक ऐसी बहूमुखी सब्जी है.
  • सब्जी से लेकर स्नैक्स बनाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है.
  • आलू से बनने वाली इस गार्लिक ब्रेड में आपको बिल्कुल नया स्वाद मिलेगा.

स्वादिष्ट स्नैक्स खाने का हर कोई शौकीन है लेकिन, व्यस्यता के कारण हर किसी के लिए कुकिंग करना संभव नहीं है. इसलिए, हर कोई खाना बनाने के लिए आसान विकल्प ढूंढता है. आलू एक ऐसी बहूमुखी सब्जी है जिससे आप झटपट कुछ भी तैयार कर सकते हैं. सब्जी से लेकर स्नैक्स बनाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है. मगर क्या कभी किसी ने यह सोचा है कि आलू से गार्लिक ब्रेड भी बनाई जा सकती है. जी हां आपने एकदम सही सुना है! जिसे सिर्फ 10 मिनट के अंदर तैयार किया जा सकता है.

अब तक आपने ब्रेड से बनने वाली गार्लिक ब्रेड का ही मजा लिया होगा. वहीं आलू से बनने वाली इस गार्लिक ब्रेड में आपको बिल्कुल नया स्वाद मिलेगा. इस रेसिपी वीडियो को यूट्यूबर शेफ पारुल ने अपने यूट्ब चैनल पर पोस्ट किया है, जिसे देखकर आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो कर सकते हैं. इसे बनाना बहुत ही आसान है, इसे बनाने के लिए आपको जरूरत है चार उबले हुए आलुओं की. इसके अलावा आपको मैदा, मिक्स हर्ब, जैतून का तेल, चिली फ्लेक्स, पिज्जा सिजनिंग, बेकिंग पाउडर, नमक, चीज, पीली और हरी शिमला मिर्च चाहिए होते हैं.

अपनी डाइट में शामिल करें विटामिन डी से भरपूर दही मशरूम की सब्जी (Recipe Inside)
 

इस रेसिपी में सबसे पहले आलू को मैश करके इसमें मैदा मिलाकर एक डो तैयार किया जाता है एक तरफ रख दें. इसके बाद डो ले उसे बेलने के बाद चीज, शिमला मिर्च, पिज्जा सिजनिंग चिली फ्लेक्स, गार्लिक की स्टफिंग तैयार करके इस पर फैलाएं और इसे फोल्ड कर दें. इस गार्लिक खास बात यह कि इसे बनाने के लिए आपको ओवन की जरूरत नहीं है. इसे आप तवे पर बहुत ही आराम से बेक कर सकते हैं. अब आप तैयार की गई गार्लिक ब्रेड को आराम से उठाकर नॉनस्टिक तवे पर रखकर सेकें. आपकी स्वादिष्ट आलू गार्लिक ब्रेड तैयार है.

यहां देखें स्वादिष्ट आलू गार्लिक ब्रेड:

हेल्दी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ब्रेकफास्ट के लिए अपनी डाइट में करें शामिल सब्जियों से भरपूर वर्मिसेली उपमा