Boondi Ki Sabzi Recipe: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं पंजाबी स्टाइल बूंदी की सब्जी, सबको खिलाकर करें इम्प्रेस- Must Try

बूंदी की सब्जी एक बेहतरीन भारतीय व्यंजन है जिसे लंच या डिनर के लिए जल्दी बनाया जा सकता है. यह एक देसी सब्ज़ी का एक अच्छा वर्जन है जो भोजन की एक साधारण होममेड थाली में नयापन जोड़ती है.

Boondi Ki Sabzi Recipe: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं पंजाबी स्टाइल बूंदी की सब्जी, सबको खिलाकर करें इम्प्रेस- Must Try

खास बातें

  • बूंदी की सब्जी एक बेहतरीन भारतीय व्यंजन है.
  • इसे लंच या डिनर के लिए जल्दी बनाया जा सकता है.
  • बूंदी बेसन से बनी एक बूंद के आकार की तली हुई छोटी-छोटी बॉल्स होती है.

जब भी आप किसी पंजाबी घर में जाते हैं, तो आपको ढेर सारे प्यार और गर्मजोशी के साथ स्वादिष्ट भोजन परोसा जाता है. अगर आप उत्तर भारत में रहते हैं, तो हमें यकीन है कि आप हमारी बात से सहमत होंगे. एक पारंपरिक पंजाबी भोजन हमेशा समृद्धि, तीखेपन और कुछ बेहतरीन स्वाद के साथ जाकर हमारे मुं​ह में घुलता है. छोले भटूरे से लेकर चिकन टिक्का तक, हमने यह सब आजमाया है और इन सब चीजों को खूब पसंद भी किया जाता है, फिर भी पंजाबी व्यंजन हमारे तालू को खुश करने के लिए अधिक से अधिक नए व्यंजनों के साथ हमें हैरान करते रहते हैं. यहां हम आपके लिए एक और भारतीय व्यंजन लेकर आए हैं, जिसे पंजाबी तब बनाना पसंद करते हैं, जब वे स्वाद से समझौता किए बिना कुछ जल्दी और आसानी से बनाना चाहते हैं.

r1qshnh8

बूंदी की सब्जी एक बेहतरीन भारतीय व्यंजन है जिसे लंच या डिनर के लिए जल्दी बनाया जा सकता है. यह एक देसी सब्ज़ी का एक अच्छा वर्जन है जो भोजन की एक साधारण होममेड थाली में नयापन जोड़ती है. बूंदी बेसन से बनी एक बूंद के आकार की तली हुई छोटी छोटी बॉल्स होती है जिसका उपयोग हम अक्सर बूंदी का रायता और जलजीरा बनाने के लिए करते हैं. इसका मीठा वर्जन लोकप्रिय रूप से प्रसाद बनाने के लिए भी प्रयोग किया जाता है. बूंदी की उत्पत्ति का पता हम राजस्थान से लगा सकते हैं, लेकिन अब यह पूरे देश में आसानी से उपलब्ध है, इसका उपयोग विभिन्न व्यंजन सादे, नमकीन और मसाले वाली बूंदी के रूप में किया जाता है. बहुत से लोग घर पर कच्ची बूंदी बनाना भी पसंद करते हैं.

आगे बढ़ते हुए देखते हैं कि कैसे हम 10 मिनट से भी कम समय में बहुत ही स्वादिष्ट पंजाबी स्टाइल बूंदी की सब्जी घर पर बना सकते हैं.

पंजाबी बूंदी की सब्जी: बेसन बूंदी की सब्जी की पूरी रेसिपी देखने के लिए यहां क्लिक करें.

जब भी आप अपने परिवार के लिए झटपट बनाने के लिए तैयार हों, तो बूंदी का पैकेट निकाल लें, जिसे आप रायता के लिए बचा रहे हैं, और इस स्वादिष्ट सब्जी को बनाएं और इसे पराठों के साथ परोसें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Sweet And Sour Chicken: नॉनवेज खाने के हैं शौकीन तो इस खट्टे और मीठे स्वाद वाले को आज ही आजमाएं​
सना खान ने अपने पसंदीदा डिजर्ट की तस्वीरें की शेयर-See Pics

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Mango Malai Recipe: आम खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ​शेफ कुणाल कपूर की समर स्पेशल मैंगो मलाई रेसिपी