Foods Of Hangover: हैंगओवर के लक्षणों से छुटकारा दिलाती हैं ये 5 चीजें, ठीक हो जाएगा सिरदर्द, बैचेनी और भारीपन

Hangover Symptoms: जानें कि कौन से फूड्स हैंगओवर के लक्षणों को कम कर सकते हैं. यहां उन फूड्स की लिस्ट दी गई है जो आपके भारी सिर को आराम दे सकते हैं.

Foods Of Hangover: हैंगओवर के लक्षणों से छुटकारा दिलाती हैं ये 5 चीजें, ठीक हो जाएगा सिरदर्द, बैचेनी और भारीपन

Hangover: कुछ फूड्स हैंगओवर के लक्षणों को कम कर सकते हैं

Hangover: कभी-कभी आप यह महसूस करते हुए उठते हैं कि आपने नाइट पार्टी में कुछ गलतियां की हैं. अगर आपका सिर दर्द या भारी हो रहा है और आप सब कर चुके हैं और आपको फिर सुबह काम पर जाना है, आप एक तेज सिर दर्द के साथ उठते हैं, खाली पेट गड़गड़ाहट और दुखद अहसास आपको परेशान कर रहा है तो जानें कि कौन से फूड्स हैंगओवर के लक्षणों को कम कर सकते हैं. यहां उन फूड्स की लिस्ट दी गई है जो आपके भारी सिर को आराम दे सकते हैं.

हैंगओवर को कम करने के लिए फूड्स | Foods To Ease Hangovers

1) शहद

शहद में मौजूद फ्रुक्टोज आपके शरीर में अल्कोहल को मेटाबोलाइज करने में मदद करता है और इसमें मौजूद पोटेशियम कमी को पूरा करता है. बस हर आधे घंटे में इसकी दो चम्मच लें और आप जल्द ही बेहतर महसूस करेंगे.

शाम के नाश्ते में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो झटपट बनाएं मटर ढोकला

2) कार्बोहाइड्रेट

कुछ सादा टोस्ट खाना, जैसे अंडे के साथ, आपके सिस्टम से सभी अल्कोहल को सोखने का एक अच्छा तरीका है. ब्रेड फाइबर प्रदान करती है जो पाचन में मदद करती है, जबकि सिस्टीन अंडे शराब को तोड़ते हैं और विषाक्तता को कम करते हैं.

3) नींबू

नींबू भारी शराब पीने के सामान्य प्रभावों जैसे कि बेचैनी, चक्कर आना, प्रकाश और ध्वनि के प्रति संवेदनशीलता और मांसपेशियों में दर्द से निपटने में मदद करता है. यह ब्लड शुगर लेवल को भी नियंत्रित करता है और आपके शरीर में पीएच स्तर को संतुलित करता है.

क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के लिए कैसे बनाएं मसाला कॉर्न सैंडविच

4) अदरक

अदरक मतली के इलाज के लिए जाना जाता है और हैंगओवर के लिए भी उतना ही फायदेमंद है. अगर आप अपने लिए कुछ काली अदरक की चाय बना सकते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है.

5) नारियल पानी

नारियल पानी में एंटी-ऑक्सीडेंट और इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं, विशेष रूप से पोटेशियम जो किसी भी हैंगओवर उपचार के प्रमुख घटक होते हैं. साथ ही यह आपके शरीर को हाइड्रेट भी करता है.

कब है भाई दूज 2022, भाई और बहनों को सरप्राइज देने के लिए ट्राई करें ये क्विक एंड इजी रेसिपीज

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Causes and Types | मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया....

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com