Summer Diet Tips: जानें भाग्यश्री का बीट द हीट 'परफेक्ट सॉल्यूशन'

Summer Diet Tips: गर्मी है और बाहर का तापमान शांत और सुकून देने वाला नहीं है. ए.सी और कूलर पर स्विच करने के अलावा, हम गर्मी को मात देने के लिए मौसम के अनुसार अपनी डाइट को भी बदलते हैं.

Summer Diet Tips: जानें भाग्यश्री का बीट द हीट 'परफेक्ट सॉल्यूशन'

Summer Diet: फेमस एक्टर भाग्यश्री ने हाल ही में गर्मी का मुकाबला करने के लिए "सही समाधान" इंस्टाग्राम साझा किया.

खास बातें

  • भाग्यश्री ने कहा आइसक्रीम के बजाय मुझे दही खाना पसंद है.
  • घर का दही आपके पेट के लिए अच्छा है.
  • दही कैल्शियम और लैक्टोबैसिलियस बैक्टीरिया से भरा होता है.

Summer Diet Tips: गर्मी है और बाहर का तापमान शांत और सुकून देने वाला नहीं है. ए.सी और कूलर पर स्विच करने के अलावा, हम गर्मी को मात देने के लिए मौसम के अनुसार अपनी डाइट को भी बदलते हैं. यदि आप हमसे पूछते हैं, तो हम तरबूज, अनानास, फ्रेस जूस, छाछ, लस्सी और बहुत कुछ ठंडा पसंद करते हैं. और, ज़ाहिर है, हम आइस क्रीम और पॉप्सिकल्स को कैसे भूल सकते हैं! हम सहमत हैं, ज्यादातर स्टोर से खरीदे गए आइसक्रीम के टब में अक्सर चर्बी हो सकती है, लेकिन एक बार में कोई नुकसान नहीं होता है. हालांकि, यदि आप एक डाइट पर हैं और पूरी तरह से उस पर कटौती करना चाहते हैं, तो यहां- दही का सहारा लेने का एक बढ़िया विकल्प है. जी हां, आपने हमें सही सुना.

मैने प्यार किया' फेमस एक्टर भाग्यश्री ने हाल ही में गर्मी का मुकाबला करने के लिए "सही समाधान" इंस्टाग्राम साझा किया. एक वीडियो पोस्ट में, उन्होंने कहा, "हम गर्मियों के दौरान ठंडे फूड को खाना पसंद करते हैं. लेकिन, आइसक्रीम के बजाय मुझे दही खाना पसंद है." भाग्यश्री ने अपने पोस्ट में यह भी बताया कि गर्मियों के दौरान वे घर के बने दही को क्यों खाना पसंद करती हैं. चलो एक नज़र डालेंः 

दही के स्वास्थ्य लाभः ( Health Benefits Of Dahi)

1. गट के लिए अच्छाः

"घर का दही आपके पेट की की परत के लिए चमत्कार का काम कर सकता है. यह एक प्रीबायोटिक है जो स्वस्थ बैक्टीरिया को पाचन में सहायता प्रदान कर सकता है, जो बिना पचे फूड और वसा के कारण अत्यधिक पेट के एसिड को नियंत्रित करता है," उन्होंने लिखा.

2. पाचन को बढ़ावाः

भाग्यश्री के पोस्ट के अनुसार, दही कैल्शियम और लैक्टोबैसिलियस बैक्टीरिया से भरा होता है जो खाने को पचाने में आसान बनाता है. यह आगे सूजन, अपच और अन्य पाचन मुद्दों को दूर रखने में मदद करता है.

3. प्रोटीन शामिलः

दही में प्रोटीन और विटामिन डी दो आवश्यक पोषक तत्व हैं जो मांसपेशियों, हड्डियों, दांतों को मजबूत रखने और समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करते हैं.

"इसे अपने रोज़मर्रा के मील का हिस्सा बनाएं या स्नैक के बीच में भी ... बस सुनिश्चित करें कि यह फ्रेश है," पोस्ट में आगे पढ़ें.

पूरी पोस्ट पर एक नज़र डालेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

काम के बारे में, भाग्यश्री जल्द ही आगामी बायोपिक 'थलाइवी' में नज़र आएंगी जिसमें कंगना रनौत तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की भूमिका में होंगी