Summer Coffee Drinks: गर्मियों में ताजगी और स्वाद के लिए कमाल है यह Mint Coffee, जानें रेसपी और आज ही करें ट्राई!

Mint Coffee Recipe: अगर कॉफी का सादा स्वाद आपको थोड़ा बोर करने लगा है, तो गर्मियों के इस पसंदीदा मिंट कॉफी (Mint Coffee) कप से आप स्वाद ही नहीं ताजगी भी ले सकते हैं. डलगोना कॉफी (Dalgona Coffee) से आगे बढ़िए और इस कमाल की कॉफी का आनंद उठाएं.

Summer Coffee Drinks: गर्मियों में ताजगी और स्वाद के लिए कमाल है यह Mint Coffee, जानें रेसपी और आज ही करें ट्राई!

Mint Coffee:पुदीना भारत में गर्मियों की सबसे मुख्य जड़ी बूटियों में से एक है.

खास बातें

  • डलगोना से आगे बढ़िए और गर्मियों में इस मिंट कॉफी को करें ट्राई.
  • पुदीना गर्मियों में आपको ताजगी और एनर्जी दे सकता है.
  • मिंट कॉफी को कई तरीकों से बना सकते हैं.

Summer Coffee Recipe: हाल ही में डलगोना  कॉफी काफी ट्रेंड पर थी. भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते किए गए लॉकडाउन (Lockdown) में सोशल मीडिया ट्रेंड्स लोगों को बिजी रखने में काफी मदद कर रहे हैं. पिछले दिनों में सोशल मीडिया पर डलगोना कॉफी (Dalgona Coffee) काफी ट्रेंड कर रही थी. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो लोग शेयर कर रहे थे. कुछ लोगों ने तर्क दिया कि इस तरह से बहुत सारे कई भारतीय कॉफी पीते आ रहे हैं. फिर डलगोना में क्या खास है. सिर्फ यही कि 'डालगोना' केवल पुराने जमाने की 'व्हिस्क कॉफी' का एक नया नया रूप है, न कि एक नया चलन. सामान्य रूप से हम उसे फेंटी हुई कॉफी बोलते हैं और मिक्स को तैयार करने के बाद उसके ऊपर दूध डालते हैं लेकिन डलगोना कॉफी में दूध के ऊपर फेंटी हुई कॉफी डाली जाती है. अब थोड़ा डलगोना के ट्रेंड से आगे बढ़ते हैं और गर्मियों (Summer) के इस पसंदीदा मिंट कॉफी (Mint Coffee) कप से आप स्वाद ही नहीं ताजगी भी ले सकते हैं. 

नेचुरल तरीके से इम्युनिटी बढ़ा सकता का कीवी, और भी हैं कई फायदे, जानें किन 2 लोगों को नहीं खाना चाहिए कीवी!

अगर आप एक सच्चे कॉफी प्रेमी के रूप में पहचान रखते हैं, तो आप अपने नियमित कॉफी पर भी इस ताजगी का आनंद ले सकते हैं. यह पुदीना कॉफी (Mint Coffee) एक स्वादिष्ट पेय है जिसे आप आज अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं. साथ ही किसी भी खास मौके पर सर्व कर सकते हैं.

तरबूज काटने के सबसे आसान तरीके का वीडियो हुआ वायरल, 37 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा गया Viral Video

pt81nc5g
Mint Coffee: अगर आप कॉफी प्रेमी हैं तो इस पुदीने की कॉफी को जरूर ट्राई करें

पुदीना भारत में गर्मियों में मुख्य जड़ी बूटी है साथ ही पर एक सुपर बहुमुखी भी है. यह चटनी, रायता और आइसक्रीम में अविश्वसनीय रूप से स्वाद दे सकता है. अब, जब हम एक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में हैं, और हम में से ज्यादातर लोग घर पर अपना अधिकांश समय बिता रहे हैं, हमें फ्रेस और सक्रिय रखने के लिए अच्छी मात्रा में कॉफी की आवश्यकता होती है. अगर कॉफ़ी का सादा स्वाद आपको थोड़ा परेशान करने लगा है, तो गर्मियों के इस मौसम में आपके लिए जरूर यह मिंट कॉफी कुछ अलग होगी. 

मोटापा घटाने में कमाल है जौ का पानी, Weight Loss के साथ पेट को भी करेगा अंदर, Blood Sugar लेवल भी रहेगा कंट्रोल! 

पुदीने की कॉपी बनाने के लिए आपको पुदीने की ताजा पत्तियों की जरूरत होती है. इसके अलावा आपको कुछ चीनी, दूध और बर्फ की आवश्यकता होगी. सब को एक साथ अच्छे से मिलाया जाना चाहिए.

यहां पुदीने की कॉफी बनाने की रेसिपी बताई गई है | How To Make Mint Coffee At Home

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस सरल रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी नीचे कमेंट में बताएं. अगर आपके पास हमारे साथ साझा करने के लिए कोई दिलचस्प रेसिपी या खाना पकाने की तकनीक है, तो हमें लिखें. हमें यह जानकर अच्छा लगेगा कि आप लॉकडाउन में अपने दिन कैसे बिता रहे हैं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

सुबह नाश्ते में खाएंगे ये एक चीज, तो घट जाएगा वजन, Diabetes और पेट की समस्याओं के लिए भी रामबाण!

Immunity बढ़ाने और वजन घटाने के लिए अदरक, शहद और हल्दी से बनाएं चाय, कम समय में दिखेगा असर!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       
अन्य खबरें