Bread Dahi Chaat: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं स्ट्रीट स्टाइल ब्रेड दही चाट रेसिपी

Street-Style Chaat: चाट के बारे में कुछ ऐसा है जिसे कोई अन्य फूड नहीं बदल सकता है. चाहे वह उबले हुए आलू से भरी स्वादिष्ट पापड़ी चाट हो या चटनी के मिश्रण से भरी राज कचौरी, चाट हमेशा आनंददायक होती है!

Bread Dahi Chaat: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं स्ट्रीट स्टाइल ब्रेड दही चाट रेसिपी

Bread Dahi Chaat: ब्रेड दही चाट एक आसान और स्वादिष्ट रेसिपी है.

खास बातें

  • स्ट्रीट स्टाइल चाट एक टेस्टी रेसिपी है.
  • स्ट्रीट स्टाइल की रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • इस चाट में ब्रेड में का इस्तेमाल किया गया है.

Street-Style Chaat: चाट के बारे में कुछ ऐसा है जिसे कोई अन्य फूड नहीं बदल सकता है. चाहे वह उबले हुए आलू से भरी स्वादिष्ट पापड़ी चाट हो या चटनी के मिश्रण से भरी राज कचौरी, चाट हमेशा आनंददायक होती है! भले ही यह बनाने में सबसे आसान स्ट्रीट फूड में से एक है, फिर भी उस स्ट्रीट-स्टाइल (Street-Style Chaat) टेस्ट को प्राप्त करना हम में से कई लोगों के लिए एक चुनौती हो सकती है. और इतना ही नहीं; कई बार, घर पर चाट बनाते समय, हमारे पास पापड़ी या सेव जैसी सही सामग्री नहीं होती है जो इसका सार रखती है. तो, अगर आप भी चाट चाहते हैं लेकिन इसे बनाने के लिए आवश्यक चीजें नहीं हैं, तो चिंता न करें, क्योंकि आज हम आपके लिए ब्रेड दही चाट की एक आसान और स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं! जैसा कि नाम से पता चलता है, यह चाट कुरकुरी ब्रेड के मिश्रण के साथ बनाई गई है, और चाट के क्लासिक फ्लेवर आपके टेस्ट में ज़िंग देते हैं!

इस डिश को बनाने के लिए, आपको बस अपनी ब्रेड को क्रिस्पी होने तक फ्राई करना है और फिर इसे उबले हुए आलू, अलग-अलग चटनी और मसालों के साथ मिलाकर इसे खत्म करना है. आसान लगता है, है ना? जब भी आपको भूख लगे या जब आपके घर पर अनएक्सपेक्टेड गेस्ट हों तो आप इस रेसिपी को जल्दी से बना सकते हैं. इसकी तैयारी में केवल 20 लगते हैं. हमें यकीन है कि यह झटपट बनने वाली दही चाट सभी को बहुत पसंद आएगी. पूरी रेसिपी नीचे पढ़ेंः

qohpevl

ऐसे बनाएं आसान ब्रेड चाट रेसिपीः (Easy Chaat Recipe)

सबसे पहले ब्रेड के पांच से छह टुकड़े लें और उन्हें छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें. अब आप इसे बेक करने के लिए चुन सकते हैं या इसे क्रिस्पी होने तक फ्राई कर सकते हैं. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे कमरे के तापमान पर आने दें और फिर इसे एक कटोरे में डालें. इसमें अब दही, हरी चटनी, इमली की चटनी, उबले आलू और उबले चना डालें. फिर से मिलाएं. इसके बाद, मसाले जैसे काली मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला और स्वादानुसार नमक डालें और फिर से मिलाए, लास्ट में, टेस्ट के लिए ऊपर से अनार और सेव या भुजिया डालें!

ब्रेड दही चाट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Tulsi Kadha For Winter: सर्दी-खांसी और गले की खराश ठीक करने के लिए सर्दियों में जरूर पीएं तुलसी का काढ़ा, ये हैं अन्य फायदे
Chicken Manchurian: रेगुलर मंचूरियन से हो गए हैं बोर तो ट्राई करें टेस्टी चिकन मंचूरियन रेसिपी
Bhindi Curry: डिनर में चाहते हैं कुछ स्वादिष्ट और पौष्टिक तो ट्राई करें भिन्डी करी रेसिपी
Benefits Of Eggs In Winter: सर्दियों में रोज एक अंडा खाने के जबरदस्त फायदे