चेहरे पर इस तरह लगा लीजिए अलसी के बीज, कोरियन लड़कियों जैसी मिलेगी बेदाग ग्लोइंग स्किन

Skin Care: जब भी बात बेदाग और ग्लोइंग स्किन की आती है तो कोरियन लड़िकयों का ख्याल सबसे पहले दिमाग में आता है. उनकी स्किन शीशे की तरह चमकती रहती है. जिस पर एक भी दाग नहीं होता है. अगर आप भी कोरियन लड़कियों की तरह ही अपनी स्किन भी चाहती हैं तो इसमें आपकी मदद अलसी के बीज यानि फ्लेक्स सीड्स कर सकते हैं.

चेहरे पर इस तरह लगा लीजिए अलसी के बीज, कोरियन लड़कियों जैसी मिलेगी बेदाग ग्लोइंग स्किन

कोरियन लड़कियों की स्किन बेहद खूबसूरत होती है.

Flaxseed Face Pack: हर लड़की चाहती है कि उसकी त्वचा बेदाग और ग्लोइंग दिखे, बिना मेकअप किए ही उनके चेहरे पर ऐसी चमक हो कि हर कोई उनकी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट उनसे पूछे. लेकिन ऐसा होना आज के समय में थोड़ा नामुमकिन सा हो गया है, अगर ऐसा कहा जाए तो शायद गलत न हो. जब भी बात बेदाग और ग्लोइंग स्किन की आती है तो कोरियन लड़िकयों का ख्याल सबसे पहले दिमाग में आता है. उनकी स्किन शीशे की तरह चमकती रहती है. जिस पर एक भी दाग नहीं होता है. अगर आप भी कोरियन लड़कियों की तरह ही अपनी स्किन भी चाहती हैं तो इसमें आपकी मदद अलसी के बीज यानि फ्लेक्स सीड्स कर सकते हैं. अलसी में ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इनमें पाया जाने वाला ओमेगा-3 फैटी एसिड आपकी स्किन की सूजन कम करने के साथ ही स्किन को बेदाग बनाने में भी मदद करता है. आइए जानते हैं अलसी से बने फेस पैक को बनाने और इस्तेमाल करने का तरीका. 

अलसी का फेस पैक 

आपके किचन में मौजूद अलसी सेहत के साथ स्किन के लिए भी किसी खजाने से कम नही है. एक्ने दूर करने से लेकर इसका मास्क ग्लोइंग स्किन, लूज स्किन को टाइट करने और बेदाग बनाने में भी मदद कर सकता है. वहीं इस पैक का इस्तेमाल डेड स्किन को भी जवां बना सकता है. आइए जानते हैं इसका फेस पैक बनाने का तरीका. 

ये भी पढ़ें: पपीते के पत्ते में ये चीज मिलाकर लगा लें सफेद बालों पर, जड़ से काले होंगे White Hair, शैंपू से धोने पर भी नहीं छूटेगा रंग

एक्ने के लिए 

एक्ने दूर करने के लिए अलसी के बीजों को पीस कर उसमें शहद, ऐलोवेरा जेल और गुलाब जल को मिलाकर फेस पर हफ्ते में दो बार लगाएं. 15- 20 मिनट बाद चेहरे को धोकर साफ कर लें. 

ग्लोइंग स्किन 

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अलसी के बीजों को पीसकर ऐलोवेरा जेल और गुलाबजल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को पानी से धोकर साफ कर लें.

टाइट स्किन

स्किन टाइटनिंग फेस पैक बनाने के लिए एक पैन में आधा कप पानी और 2 चम्मच अलसी के बीज डालकर उबाल लें. इसे 3-4 घंटे के लिए ढक कर रख दें. अब जेल बनकर तैयार हो गया है. अपने चेहरे पर इसकी एक लेयर को लगा लें. एक लेयर सूखने के बाद इस तरह से चार-पांच लेयर लगा लें. सबके सूखने के बाद चेहरे को धोकर साफ कर लें. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)