विज्ञापन
Story ProgressBack

शमिता शेट्टी ने सिलीगुड़ी में खाया ट्रेडिशनल बंगाली फूड, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी

शमिता शेट्टी ने खाने की शुरुआत घोल नाम की पारंपरिक छाछ के साथ की इसके साथ ही उनकी थाली में मिष्टी दोई और गुलाब जामुन जैसी मिठाइयां भी शामिल थी.

Read Time: 4 mins
शमिता शेट्टी ने सिलीगुड़ी में खाया ट्रेडिशनल बंगाली फूड, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी
शमिता शेट्टी ने स्वादिष्ट बंगाली व्यंजनों का लुत्फ उठाया.

बी-टाउन की हमारी पसंदीदा फूडी शमिता शेट्टी इस समय वेस्ट बंगाल के सिलीगुड़ी में हैं, और इसमें कोई शक नही है क्योंकि वह वहां के लोकल फूड को खाने से खुद को नहीं रोक सकीं. एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी पारंपरिक थाली दिखाते हुए एक वीडियो शेयर किया. वीडियो में शमिता बताती हैं, "मैं वास्तव में यहां का पारंपरिक खाना चखना चाहती थी. मेरे मुंह में पानी आ रहा है." फिर वह अपनी देसी थाली में आइटम दिखाने के लिए आगे बढ़ती हैं. ड्रिंक्स से शुरुआत करते हुए, वह पहले छाछ दिखाती हैं. शुरुआत के लिए, वह मोचर चॉप खाने जा रही थी, जो केले से बना एक स्नैक है, जिसे कसुंदी की सरसों की चटनी के साथ मिलाया जाता है. उसके बाद, झूरी आलू भाजा, आलू पर बेस्ड नाश्ता था.

शमिता ने कई तरह की करी के साथ-साथ बैगन भाजा, एक मटन की डिश के मजे लेती थी. उनकी थाली में चावल और पापड़ भी नजर आ रहे थे. आखिर में, उन्होंने शेयर किया कि उनकी मिठाई में मिष्टी दोई और गुलाब जामुन शामिल हैं. शमिता शेट्टी ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "सिलीगुड़ी में एक समय में एक स्वादिष्ट व्यंजन की खोज की - क्योंकि लोकल फूड का स्वाद सबसे सच्चा पासपोर्ट है! शेफ हसीबुर को बधाई, इस टेस्टी खाने के लिए आशीष बिस्वा और सौरव को धन्यवाद."

यहां दखें पोस्ट:

शमिता शेट्टी की तरह, अगर आप भी बंगाली व्यंजनों का आनंद लेना चाहते हैं, तो नीचे कुछ डिश दी गई हैं जिन्हें आप एक बार जरूर आजमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: रोज रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर पी लीजिए ये पाउडर, कैंसर और डायबिटीज जैसी बीमारियां रहेंगी कोसो दूर

1. घोल

घोल एक पारंपरिक ड्रिंक है जो दही, पानी और मसालों से बनाया जाता है. यह अपने फ्रेश स्वाद के लिए जाना जाता है, यह अक्सर खाने के साथ आता है और त्योहारों और फंक्शन में जरूर शामिल होता है.

2. बैगन भाजा

एक क्लासिक बंगाली डिश जिसमें बैंगन के टुकड़ों को मसालेदार बेसन के घोल में लपेटा जाता है और सुनहरा भूरा होने तक तला जाता है. यह एक फेमस वेजिटेरियन डिश है. जो क्रिस्पी और टेस्टी होता है.

3. मिष्टी दोई

यह बंगाल की एक मीठी दही मिठाई है. मिष्टी दोई की विशेषता इसकी मलाईदार स्थिरता और कारमेलाइज्ड शुगर का टेस्ट है. अक्सर मिट्टी के बर्तनों में परोसी जाने वाली यह स्वादिष्ट मिठाई बंगाली घरों में खूब खाई जाती है और त्योहारों पर भी यह जरूर आती है.

How to Stop Nail Biting in Hindi | नाखून चबाने के नुकसान, इस आदत को कैसे छोड़ें

<

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैसे पता चलता है नारियल में पानी ज्यादा है या मलाई? ये टिप्स पहचाने में करेंगे हेल्प
शमिता शेट्टी ने सिलीगुड़ी में खाया ट्रेडिशनल बंगाली फूड, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी
प्याज के रस को इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल, कमर के नीचे होगी चोटी, बाल बनेंगे काले, घने और मजबूत
Next Article
प्याज के रस को इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल, कमर के नीचे होगी चोटी, बाल बनेंगे काले, घने और मजबूत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;