Sahi Mushroom: सनडे डिनर को शाही मशरूम की इस रेसिपी के साथ बनाएं स्पेशल- Recipe Inside

मशरूम एक लोकप्रिय सब्जी है जिसका सेवन करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. मशरूम का उपयोग मेन कोर्स डिश लेकर विभिन्न प्रकार के स्नैक्स बनाने तक में किया जाने लगा है.

Sahi Mushroom: सनडे डिनर को शाही मशरूम की इस रेसिपी के साथ बनाएं स्पेशल- Recipe Inside

खास बातें

  • मशरूम एक लोकप्रिय सब्जी है.
  • मशरूम से बनने वाले ऐसे लोकप्रिय व्यंजनों की लिस्ट बहुत लंबी हैं.
  • मरूशम से बनने वाली कोई भी डिश आपको निराश नहीं करेगी.

मशरूम एक लोकप्रिय सब्जी है जिसका सेवन करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. मशरूम का उपयोग मेन कोर्स डिश लेकर विभिन्न प्रकार के स्नैक्स बनाने तक में किया जाने लगा है. मशरूम समोसा, मशरूम पास्ता, मशरूम टिक्का, मशरूम सैंडिवच और स्टफड मशरूम, मशरूम से बनने वाले ऐसे लोकप्रिय व्यंजनों की लिस्ट बहुत लंबी हैं. मरूशम से बनने वाली कोई भी डिश आपको निराश नहीं करेगी. इस लिस्ट में आम दिनों में बनाई जाने वाली स​ब्जियों से लेकर डिनर पार्टी तक के विकल्प मिल जाएंगे, जिनमें से आपके साथ शाही मशरूम की बेहतरीन रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. मगर उससे पहले मशरूम से होने वाले फायदों पर एक नजर डालें:

tbb9hnt

मशरूम खाने के फायदे

मशरूम को पोषण के गुणों से भरपूर होता है. मशरूम औषधीय गुणों का खजाना है. मशरूम में कैलोरी और फैट की मात्रा भी कम होती है, जो आपके वजन को बढ़ने से रोकने में मदद सकता है. मशरूम में प्रोटीन, विटामिन सी, विटामिन बी, विटामिन डी, कॉपर, पोटैशियम, फास्फोरस, सेलेनियम, फाइटोकेमिकल्स और एंटीऑक्सिडेंट जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो कई बीमारियों से बचाने में मदद कर सकते हैं. इसलिए जो लोग अब तक मशरूम खाना पसंद नहीं करते हो सकता है इसके लाभ जानने के बाद इसे खाना शुरू कर दें.

कैसे बनाएं शाही मशरूम | शाही मशरूम रेसिपी

यह बात हम सभी जानते हैं मशरूम का टेक्सचर थोड़ा क्रीमी होता है जो किसी भी डिश में बेहतरीन स्वाद जोड़ता है. शाही मशरूम की यह रेसिपी खुशबूदार मसालों में बनाई जाती है जिसमें मशरूम को फ्राई करके क्रीमी, मक्खन, घी और शाही गरम मसाले से तैयार ग्रेवी में डाला जाता है. इसके अलावा इसमें काजू, जावित्री, शाही जीरा, इलाइची का भी इस्तेमाल किया जाता है और इन्हीं सब चीजों की वजह से ही यह एक पर्फेक्ट डिनर पार्टी डिश है. शाही मशरूम को आप रोटी, नान या परांठे के साथ सर्व कर सकते हैं.

शाही मशरूम की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Coconut Milk Recipes: गर्मियों के मौसम में हाइड्रेट रहने के लिए इन पांच कोकोनट मिल्क रेसिपीज को करें ट्राई
Honey-Water Benefits: रोज सुबह गुनगुने पानी में शहद मिलाकर पीने के पांच फायदे
Chicken Cutlet Pao: स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें गोवा स्टाइल चिकन कटलेट पाओ
Soaked Walnut Benefits: रोज सिर्फ 2 भीगे हुए अखरोट खाने के पांच अद्भुत फायदे