देर रात लगती है भूख लेकिन सताता है मोटापे का डर तो इन हेल्दी चीजों का करें सेवन, नहीं बढ़ेगा वजन...

Low Fat Snacks For Weight Loss: अगर आप भी अपने वजन को कम करना चाहते हैं और अपनी लेट नाइट की क्रविंग को भी दूर करना चाहते हैं तो आप इन हेल्दी लो फैट स्नैक्स का ऑप्शन चुन सकते हैं.

देर रात लगती है भूख लेकिन सताता है मोटापे का डर तो इन हेल्दी चीजों का करें सेवन, नहीं बढ़ेगा वजन...

Late Night Snacks: वजन को कम करने के लिए क्या खाएं.

Low Fat Late-Night Snacks:  आज की भागदौड़ भरी जिंदगी और गलत खान-पान न केवल हमारे स्वास्थ्य पर असर डाल रहा है बल्कि हमारी नींद को खराब और मोटापे का कारण भी बन रहा है. अक्सर हम रात में देर तक टीवी देखते, या मोबाइल चलाते है जिसके चलते समय पर न तो सो पाते हैं न ही सुबह जल्दी उठ पाते हैं लेकिन इन सबके बीच जो एक चीज हमें और सताती है वो है रात में भूख लगना. हममें से ज्यादातर लोग जब रात में भूख लगती है तो वो स्नैक्स में फास्ट फूड का सेवन करना पसंद करते हैं. जिसके चलते हमारा वजन बढ़ने लगता है. अगर आप भी अपने वजन को कम करना चाहते हैं और अपनी लेट नाइट की क्रविंग को भी दूर करना चाहते हैं तो आप इन हेल्दी लो फैट स्नैक्स का ऑप्शन चुन सकते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं क्या हैं वो स्नैक्स.

लो फैट लेट नाइट स्नैक्स लिस्ट- (Low Fat Late Night Snacks List)

1. मखाना-

अगर आपको रात के समय भूख लगती है और आप वजन को कम करना चाहते हैं तो आप रात के समय रोस्टेड मखाने का सेवन कर सकते हैं. ये न केवल आपकी भूख को शांत करेंगे बल्कि, मोटापे को कंट्रोल रखने में भी मददगार हैं. इतना ही नहीं मखाने को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. आप इसे सुबह और शाम के समय भी स्नैक्स के तौर पर खा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Chirata Kadha For Liver: लिवर को डिटॉक्स करने के लिए इस जड़ी-बूड़ी से बने काढ़े का करें सेवन, मिलेंगे कई अन्य जरबदस्त फायदे

Latest and Breaking News on NDTV

2. ड्राई फ्रूट-

अगर आपको भी रात के समय भूख लगती है और अपने वजन को कम करना चाहते हैं  तो आप रात के समय ड्राई फ्रूट्स का सेवन कर सकते हैं. सूखे मेवे सेहत के गुणों से भरपूर हैं. इनका सेवन शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार है.

3. ग्रीन टी-

रात के समय लगने वाली भूख को शांत करने के लिए आप ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं. इसमें मौजूद गुण भूख को शांत करने और वजन को कंट्रोल करने में मददगार हैं.

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)