Protein-Rich Paneer Dosa Recipe: कुछ डिफ्रेरेंट करना चाहते हैं नया तो ट्राई करें प्रोटीन रिच पनीर डोसा

भारत में, पनीर हर शाकाहारी के साथ-साथ मांसाहारी लोगों के लिए एक मुख्य खाद्य सामग्री है.

Protein-Rich Paneer Dosa Recipe: कुछ डिफ्रेरेंट करना चाहते हैं नया तो ट्राई करें प्रोटीन रिच पनीर डोसा

खास बातें

  • पनीर डोसा एक ऐसी लोकप्रिय रेसिपी है.
  • यह स्वादिष्ट होता है, बनाने में आसान है.
  • हम लगभग हर डिश में पनीर को मिलाने के विकल्प खोजते हैं.

क्या आपको डोसा पसंद हैं और लगभग हर दिन आप इसे खा सकते है? अगर हां, तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है. डोसा में कुछ भी ऐसा नहीं है जो इसे कभी भी उबाऊ बनाएं. वास्तव में, इस बात में कोई शक नहीं है कि क्रिस्पी और लाइट डोसे से ज्यादा और कुछ संतोषजनक हो. डोसा एक साउथ इंडियन डिश है, लेकिन आज भी यह भारतीय खाद्य संस्कृति में एक निरंतर और महत्वपूर्ण स्थान रखता है. आप पूरे देश में जहां भी जाएंगे, आपको हर शहर में कम से कम एक डोसा मिल ही जाएगा. इसके अलावा, हम में से कई लोग अक्सर इसे घर पर भी बनाते हैं. जबकि एक क्लासिक डोसे में मसालेदार आलू भरने के साथ एक परतदार क्रेप शामिल होता है और इसे सांबर और चटनी के साथ परोसा जाता है, आपको इसके कई वर्जन देखने को मिलते हैं - पनीर डोसा एक ऐसी लोकप्रिय रेसिपी है.

भारत में, पनीर हर शाकाहारी के साथ-साथ मांसाहारी लोगों के लिए एक मुख्य खाद्य सामग्री है. यह स्वादिष्ट होता है, बनाने में आसान है और इसमें हमारे रोजमर्रा के आहार में शामिल किया जा सकता है ताकि अच्छी मात्रा में प्रोटीन मिल सके. इसलिए, हम लगभग हर डिश में पनीर को मिलाने के विकल्प खोजते हैं - करी से लेकर चावल और पराठे तक. इसी तरह, हम भी ताजा पनीर को जोड़कर एक मजेदार डोसा बनाना पसंद करते हैं. यह हमें अपने नियमित भोजन में स्वाद के साथ प्रोटीन युक्त ट्विस्ट देने में भी मदद करता है.

हाई-प्रोटीन डाइट: कैसे बनाएं पनीर डोसा | पनीर डोसा रेसिपी:

पनीर डोसा बनाने के लिए, आपको बस इतना करना है कि पारंपरिक आलू फीलिंग को पनीर फीलिंग से बदलना है. जी हां, आपने सही सुना है. यह सुनने में जितना आसान लगता है उतना आसान है भी. आप अपनी पसंद के अनुसार पनीर फीलिंग भर सकते हैं, पर यहां हम बची हुई  पनीर भुर्जी का उपयोग कर रहे हैं. इसके अलावा, हम अपने होममेड इंस्टेंट डोसा मिक्स को इस्तेमाल कर अपनी पसंद का डोसा कभी भी तैयार कर सकते हैं.

दही और पानी के साथ मिलाकर एक बैटर तैयार करें और इसे तवे पर फैलाकर डोसा तैयार करें. सुनिश्चित करें कि बैटर ब़ऩाते वक्त इसमें गांठ न बनें इससे बचने के लिए बैटर को अच्छी तरह से फेंट लें. अब, पनीर भुर्जी भरने के लिए किनारों पर थोड़ा तेल डालें. जब तक डोसा सुनहरे भूरे रंग का न हो जाए तब तक सेकें. फीलिंग भरने के बाद डोसे को रैप करें और सांबर और चटनी के साथ गर्म परोसें. पनीर भुर्जी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

पनीर डोसा की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Dhaba-Style Recipe: कढ़ी खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ढाबा-स्टाइल कढ़ी पकौड़ा यहां देखें रेसिपी वीडियो

Genelia Festive Mood: जेनेलिया डिसूजा होली सेलिब्रेशन के मूड में और इसका हमारे पास सबूत है!

Aloo Wadi Recipe: पंजाबी लंच के लिए पर्फेक्ट है आलू वड़ी, यहां जानें रेसिपी

Malaika Arora: मलाइका अरोड़ा ने देसी संडे फीस्ट के लिए शेफ सारंश गोइला को धन्यवाद दिया, यहां देखें तस्वीर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Toxins Food: अगर आप भी करते हैं इन 6 फूड्स का सेवन तो जान लें इनसे होने वाले नुकसान!