Protein-Rich Banana Milkshake: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 1 मिनट में बनाएं प्रोटीन रिच बनाना जैम मिल्क शेक, यहां जानें रेसिपी

Protein-Rich Banana Jam Milkshake: गर्मियों का मौसम आते ही हमारी भूख कुछ कूल ड्रिंक के लिए शुरू हो जाती है. हमें लगता है कि फूड के बजाय ड्रिंक से पेट को भरना चाहिए. आपको बता दें कि प्रोटीन सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व है जो नाश्ते में होना चाहिए.

Protein-Rich Banana Milkshake: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 1 मिनट में बनाएं प्रोटीन रिच बनाना जैम मिल्क शेक, यहां जानें रेसिपी

Banana Jam Milkshake: मूंगफली और सूखे मेवों के साथ प्रोटीन रिच केला जैम मिल्क शेक की यह एक स्वस्थ और स्वादिष्ट रेसिपी है.

खास बातें

  • प्रोटीन हमारे शरीर के लिए आवश्यक तत्व है.
  • केला प्रोटीन का अच्छा सोर्स हैं.
  • केला जैम मिल्क शेक को घर पर बहुत ही कम समय में बनाया जा सकता है.

Protein-Rich Banana Jam Milkshake: गर्मियों का मौसम आते ही हमारी भूख कुछ कूल ड्रिंक के लिए शुरू हो जाती है. हमें लगता है कि फूड के बजाय ड्रिंक से पेट को भरना चाहिए, तो क्या यह बेहतर नहीं है कि हम खुद को पोषक तत्वों से भरपूर, ड्रिंक से भरे. मिल्क शेक इस उद्देश्य को अच्छी तरह से पूरा करते हैं. यदि आप हेल्दी फ्रूट और अन्य फूड्स के साथ दूध मिलाते हैं, तो यह अपने आप में कम्पलीट मील के रूप में काम कर सकता है. चालाकी से फूड्स को एड करें ताकि आपको अपने आवश्यक पोषक तत्व ठीक से मिल जाएं. प्रोटीन सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व है जो आपके नाश्ते में होना चाहिए. मूंगफली और सूखे मेवों के साथ प्रोटीन रिच केला जैम मिल्क शेक की यह एक स्वस्थ और स्वादिष्ट रेसिपी दिन की शुरुआत करने के लिए एकदम सही है.

इस केला जैम मिल्क शेक रेसिपी को 1 मिनट में बनाया जा सकता है- ये उन सभी सुबह के लिए एकदम सही. हमें यह रेसिपी यूट्यूब चैनल 'समथिंग कुकिंग विद अल्पा' पर मिला और हमने तुरंत इसे आप सभी के साथ साझा करने का निर्णय लिया गया.

यहां जानिए स्टेप-बाय-स्टेप क्विक एंड ईज़ी बनाना जैम मिल्क शेक रेसिपीः

स्टेप 1- एक बड़े मिक्सर-ग्राइंडर में 1/4 कप भुनी हुई मूंगफली (बिना स्किन वाली), 1 पका हुआ केला, 2 टी स्पून जैम, आधा टी स्पून पिसी चीनी, 1/8 टी स्पून इलायची पाउडर (इलाइची) मिलाएं.

स्टेप 2- इसके अलावा 1 स्कूप वेनिला आइसक्रीम, 1 कप कच्चा दूध डालें, इसके बाद 4-5 आइस क्यूब्स डालें.

स्टेप 3- मिक्सर को कवर करें और जब तक आप अच्छा, मोटा मिल्क शेक नहीं पा लेते तब तक ग्राइंड करें. 

स्टेप 4- मिल्क शेक को गिलास में डालें और पिस्ता और काजू जैसे ड्राई फ्रूट्स से गार्निश करें. आप सूखे फल को रात भर या गर्म पानी में एक घंटे के लिए भिगोकर रख सकते हैं, उनकी त्वचा को हटा सकते हैं और उन्हें काट सकते हैं.

स्टेप 4- ड्रिंक को सुंदर दिखने के लिए जैम डालें और ठंडा सर्व करें. 

यहां देखें प्रोटीन रिच केला जैम मिल्क शेक रेसिपी वीडियोः 

Rasam Vada Recipe: हर किसी को लुभाता है साउथ इंडिया का यह कम्फर्ट फूड, एक बार जरूर ट्राई करें रसम वड़ा की बेहतरीन रेसिपी

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Healthy Breakfast: नाश्ते में चाहते हैं हेल्दी और टेस्टी तो इन 6 इंडियन ब्रेकफास्ट को करें ट्राई

Pineapple Summer Drinks: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए अनानास से बनाएं ये तीन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स

Handi Biryani : अगली डिनर पार्टी में घर आए मेहमानों को हांडी बिरयानी खिलाकर करें इम्प्रेस- Recipe Inside

Shakarpara Recipe: शाम की चाय के लिए एकदम परफेक्ट हैं हल्के मीठे शकरपारे- Recipe Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या आपने चखा बंगाल, बिहार और ओडिशा के इन सात बेहतरीन शाकाहारी व्यंजनों का स्वाद