Pasta Soup Recipe: सर्दियों के लिए परफेक्ट है न्यूट्रिएंट रिच पास्ता सूप रेसिपी

Perfect Winter Meal: मैकरोनी सूप रेसिपी एक हेल्दी फ्यूजन है. क्लासिक रेस्टोरेंट स्टाइल के सूप से लेकर कम्फर्ट टमाटर के सूप तक, ये भाप से भरे हॉट बाउल एकदम परफेक्ट वन-पॉट मील हैं जो आपको भीतर से गर्म और रिफ्रेश कर देंगे.

Pasta Soup Recipe: सर्दियों के लिए परफेक्ट है न्यूट्रिएंट रिच पास्ता सूप रेसिपी

Pasta Soup Recipe: सर्दियों में हेल्दी रहने के लिए आप मैकरोनी सूप को ट्राई कर सकते हैं.

खास बातें

  • मैकरोनी सूप रेसिपी एक हेल्दी फ्यूजन है.
  • मैकरोनी सूप एक टेस्टी रेसिपी है.
  • मैकरोनी सूप को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Perfect Winter Meal: सर्दियों के फूड के बारे में चर्चा कभी भी सूप डिशेज को क्रेडिट दिए बिना पूरी नहीं हो सकती है, जिन्हें हम लव और चेरिश करते हैं. क्लासिक रेस्टोरेंट स्टाइल के मैंच सूप (Pasta Soup) से लेकर कम्फर्ट टमाटर के सूप तक, ये भाप से भरे हॉट बाउल एकदम परफेक्ट वन-पॉट मील हैं जो आपको भीतर से गर्म और रिफ्रेश कर देंगे. इसके अलावा, सब्जियों और मीट जैसे कई हेल्दी अवयवों के लिए धन्यवाद, इन बाउल में हार्श सर्दी से बचने के लिए आवश्यक पोषक तत्व होते हैं. हालांकि, यदि आप हर दिन एक ही तरह का सूप खाकर ऊब चुके हैं, तो यह मैकरोनी पास्ता सूप (Soup Recipe) आपके लिए आवश्यक हो सकता है! हर तरह से फिलिंग और फुफिलिंग दोनों ही तरह से, यह पास्ता सूप रेसिपी आपको कुछ ही समय में बांध कर रख देगी.

a8j9bnvg
टेस्ट बढ़ाने के लिए आप अपनी पसंद का मीट या सब्जियां मिला सकते हैं

मैकरोनी सूप रेसिपी एक हेल्दी फ्यूजन है जो फर्म के पसंदीदा पास्ता को सूप के हेल्दी बाउल के साथ कॉम्बाइन है. टेस्ट बढ़ाने के लिए आप अपनी पसंद का मीट या सब्जियां मिला सकते हैं, हालांकि, सूप का टेस्ट सबसे आम सामग्री के साथ ही यूनिक होता है. मैकरोनी को सूप में पकाने से यह एक्स्ट्रा टेस्ट और गाढ़ापन देता है. यदि आप तुलसी पर अपना हाथ रख सकते हैं, तो सूप को तुलसी के पत्तों से गार्निश कर और अपनी किचन में आराम से सर्दियों के परफेक्ट मील का आनंद लें. यहां रेसिपी है:

कैसे बनाएं मैकरोनी पास्ता सूप रेसिपीः (Macaroni Pasta Soup Recipe)

एक पैन में तेल/बटर गरम करें और उसमें कटा हुआ प्याज और लहसुन डालें और गलने तक पकाएं. टमाटर प्यूरी और नमक और काली मिर्च डालकर अच्छी तरह मिलाएं. सूप की थीकनेस के अनुसार अपनी पसंद के अनुसार पानी डालें. सारी कटी हुई सब्जियां और मैकरोनी भी डाल दें. इसे तब तक उबलने दें जब तक कि पास्ता पक न जाए. यदि आप सूप को थोड़ा और गाढ़ा करना चाहते हैं, तो कॉर्नफ्लोर बैटर और पानी डालें और कुछ मिनट तक उबालें. लास्ट में, किसी भी एक्स्ट्रा मसाले के साथ गार्निश करें जिसे आप इटैलियन जड़ी-बूटियों, अजवायन की पत्ती, चिली फ्लेक्स, तुलसी, आदि को एड करना चाहते हैं. गरमागरम सर्व करें.

मैकरोनी पास्ता सूप की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Winter Special: ब्रेकफास्ट के लिए ऐसे बनाएं टेस्टी पालक पूरी और रसीले आलू
Moong Dal Recipes: इन चार तरीकों से मूंग दाल का करें सेवन, तेजी से घटेगा वजन
Low BP Natural Foods: लो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए खाएं ये चीजें
Clove Tea Benefits: रोजाना सुबह लौंग की चाय पीने के पांच बेहतरीन फायदे