विज्ञापन
This Article is From Nov 15, 2021

Oats Manchurian: रेगुलर मंचूरियन को दें एक यूनिक ट्विस्ट और बनाएं टेस्टी ओट्स मंचूरियन

Oats Manchurian Recipe: जब देसी चाइनीज खाने की बात आती है, तो हमने कई तरह की रेसिपीज ट्राई की है. उदाहरण के लिए, स्ट्रीट-स्टाइल चाउमीन, हमेशा पॉपुलर मंचूरियन और कई अन्य. मंचूरियन के बारे में बात करते हुए, यह फीस्ट एक क्लासिक इंडो-चाइनीज रेसिपी है.

Oats Manchurian: रेगुलर मंचूरियन को दें एक यूनिक ट्विस्ट और बनाएं टेस्टी ओट्स मंचूरियन
Oats Manchurian: मंचूरियन की इस रेसिपी में ओट्स के साथ-साथ विभिन्न सब्जियों और कुछ सीज़निंग शामिल हैं.

Oats Manchurian Recipe: जब देसी चाइनीज खाने की बात आती है, तो हमने कई तरह की रेसिपीज ट्राई की है. उदाहरण के लिए, स्ट्रीट-स्टाइल चाउमीन, हमेशा पॉपुलर मंचूरियन और कई अन्य. मंचूरियन के बारे में बात करते हुए, यह फीस्ट एक क्लासिक इंडो-चाइनीज (Oats Manchurian) रेसिपी है, जिसे डीप-फ्राइड वेजिटेबल बॉल्स के साथ बनाया जाता है, जिसे सॉस की मसालेदार और तीखी ग्रेवी में डुबोया जाता है. उभरते हुए फ्यूजन और कुकिंग कला की दुनिया में विभिन्न प्रयोगों के साथ, विभिन्न शेफ घर के शेफ, सड़क के किनारे के विक्रेताओं ने मंचूरियन का अपना वर्जन बनाना शुरू कर दिया. गोभी मंचूरियन, कॉर्न मंचूरियन, चिकन मंचूरियन, सोया मंचूरियन और यहां तक ​​कि मैगी मंचूरियन कुछ फ्यूजन हैं और हमें यकीन है कि आपने उनमें से कम से कम एक को जरूर ट्राई किया होगा. निःसंदेह, ये सभी रेसिपीज डिलाइट हैं और इनका विरोध करना कठिन है.

o9elp5og

यहां हम आपके लिए ओट्स मंचूरियन के नाम से जानी जाने वाली एक यूनिक रेसिपी लेकर आए हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि यह मंचूरियन टेस्टी होने के साथ-साथ सेहतमंद भी है. जैसा कि नाम से पता चलता है, मंचूरियन की इस रेसिपी में ओट्स के साथ-साथ विभिन्न सब्जियों और कुछ सीज़निंग शामिल हैं. ओट्स के बैटर से बने बॉल्स फ्राई की जगह बेक हो जाते हैं. आश्चर्य है कि यह रेसिपी कैसे बनाई जाए? पूरी रेसिपी के लिए नीचे पढ़ें.

ओट्स मंचूरियन रेसिपीः (Oats Manchurian Recipe)

ओट्स मंचूरियन बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें सब्जियां, ओट्स का आटा और थोड़ा सा चावल का आटा डालें. इस बैटर की सहायता से छोटे छोटे बॉल्स बना लें. (याद रखें: बैटर इतना चिकना और मुलायम होना चाहिए कि बेक करते या भूनते समय बॉल्स फट न जाएं)

एक इडली/अप्पे पैन या एक बेकिंग ट्रे लें, इन बॉल्स को उसके ऊपर रखें और 5-6 मिनिट तक बेक करके बीच-बीच में गोल्डन ब्राउन होने तक घुमाते रहें.

फिर एक पैन में थोड़ा सा तेल गरम करें, उसमें अदरक और लहसुन का पेस्ट और सारी कटी हुई सब्जियां डालकर कुछ देर भूनें. फिर नमक और काली मिर्च के साथ सॉस डालें और 2-3 मिनट के लिए सब कुछ अच्छी तरह से पकाएं.

लास्ट में स्टेप में मिश्रण में पके हुए मंचूरियन बॉल्स डालना है और इसे 5 मिनट के लिए उबालना है. यदि आवश्यक हो तो पानी डालें या यदि आप थोड़ी और ग्रेवी चाहते हैं.

ओट्स मंचूरियन की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Bread Dahi Chaat: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं स्ट्रीट स्टाइल ब्रेड दही चाट रेसिपी
Paneer Popcorn: घर आए गेस्ट को करना चाहते हैं इंप्रेस तो रेस्टोरेंट-स्टाइल से बनाएं टेस्टी पनीर पॉपकॉर्न
Kulthi Dal Ke Fayde: सर्दियों के मौसम में कुल्थी दाल खाने के 6 कमाल के फायदे
Benefits Of Eggs In Winter: सर्दियों में रोज एक अंडा खाने के जबरदस्त फायदे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
Oats Manchurian: रेगुलर मंचूरियन को दें एक यूनिक ट्विस्ट और बनाएं टेस्टी ओट्स मंचूरियन
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com