विज्ञापन
Story ProgressBack

हफ्ते में सिर्फ 1 बार लगाएं ये तेल, बढ़ने लगेगी बालों की ग्रोथ, कुछ ही दिनों में नजर आने लगेगा फर्क

Balo Ki Lambai Badhane Ka Nuskha: बालों को लंबा और घना बनाने के लिए नियमित रूप से ऑयलिंग भी बहुत ही जरूरी है. इस तेल के इस्तेमाल से आप बालों का लंबा बना सकते हैं.

Read Time: 3 mins
हफ्ते में सिर्फ 1 बार लगाएं ये तेल, बढ़ने लगेगी बालों की ग्रोथ, कुछ ही दिनों में नजर आने लगेगा फर्क
Oil For Long Hair: बालों को लंबा बनाने के लिए तेल.

Oil for Hair Growth: हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसके बाल लंबे. घने और चमकदार हों. असल में आज के समय में बालों से जुड़ी कई समस्याएं देखी जाती हैं. बाल झड़ने की समस्या से सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी परेशान हैं. कई लोग तो इस बात से भी परेशान हैं कि जिस तरह से उनके बाल झड़ते हैं कहीं वो कुछ दिनों में गंजे न हो जाएं. अगर आपको भी यही डर सता रहा है तो आप घर में बने इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. असल में तेल बालों की ग्रोथ के लिए बेहद अहम माना जाता है. बालों को लंबा बनाने के लिए आप हफ्ते में एक बार इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

बालों को लंबा और घना बनाने के लिए नियमित रूप से ऑयलिंग भी बहुत ही जरूरी है. कई बार बाजार में मौजूद ऑयल की वजह से बाल काफी ज्यादा टूटने और झड़ने लगते हैं. इसका कारण इसमें मौजूद केमिकल्स हो सकते हैं. तो अगर आप भी अपने बालों को बिना किसी नुकसान के लंबा बनाना चाहते हैं तो इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- गर्मियों में खाते हैं दही तो जान लें इससे होने वाले नुकसान, इन 5 लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए दही का सेवन

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे बनाएं बालों के लिए तेल- How to Make Homemade Oil For Long Hair:

बालों को लंबा, घना बनाने के लिए आप घर पर तेल बना सकते हैं. सबसे पहले एक लोहे की कढ़ाही लें, इसमें सरसों तेल और नारियल तेल को मिक्स कर लें. अब इस तेल में मेथी दाना, रीठा और करी पत्ता डालकर पका लें. आप इसमें आंवला और एलोवेरा का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इस तेल को छान लें. ठंडा होने के बाद बालों की मसाज करें. कुछ घंटे बाद बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें. ऐसा आप हफ्ते में एक या दो बार कर सकते हैं. इससे आपके बाल लंबे होंगे साथ ही बाल चमकदार भी होंगे.

चारधाम यात्रा और Heart Complication, क्या है कनेक्शन, कैसे बचें | How risky is Char Dham Yatra?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
परिणीति चोपड़ा की "लव स्टोरी" है जिसका राघव चड्ढा से कोई लेना-देना नहीं है, जानिए क्या है पूरा माजरा
हफ्ते में सिर्फ 1 बार लगाएं ये तेल, बढ़ने लगेगी बालों की ग्रोथ, कुछ ही दिनों में नजर आने लगेगा फर्क
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Next Article
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;