Mushroom Samosa: अगर आप स्वाद के साथ सेहत का भी रखना चाहते हैं ख्याल तो ट्राई करें मशरूम समोसा

Mushroom Samosa Recipe: इसमें कोई संदेह नहीं है कि समोसा भारत में सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड्स में से एक है. समोसा की अनगिनत विविधताएं हैं, क्लासिक आलू समोसा से लेकर पनीर कीमा समोसा, नूडल समोसा तक. मशरूम समोसा सिर्फ स्वाद में ही नहीं बल्कि सेहत के गुणों से भी भरपूर है.

Mushroom Samosa: अगर आप स्वाद के साथ सेहत का भी रखना चाहते हैं ख्याल तो ट्राई करें मशरूम समोसा

Mushroom Samosa: मशरूम में कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स होता है जो मधुमेह रोगियों के लिए एक अच्छा आहार विकल्प बन सकता है.

खास बातें

  • मशरूम में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं.
  • मशरूम समोसा बहुत ही स्वादिष्ट होता है.
  • मशरूम समोसा को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Mushroom Samosa Recipe: इसमें कोई संदेह नहीं है कि समोसा भारत में सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड्स में से एक है और दुनिया भर में लोगों की पसंद की बड्स का टेस्ट ले चुका है. डीप ड्राई बाहरी लेयर आलू और चटपटे मसालों की फिलिंग जो मुंह में पानी भर दे. समोसा एक योग्य-नाश्ते के लिए बनाया जाता है. आप इसे गर्म चाय या कॉफी के साथ पेयर कर सकते हैं, यह हमें प्रभावित करने में कभी फेल नहीं होता है. कोई आश्चर्य नहीं कि अब इसे दुनिया भर के लोगों के लिए सर्व किया जाता है और इसे समर्पित एक विशेष दिन है-5 सितंबर को 'विश्व समोसा दिवस मनाया जाता है.

समोसे की लोकप्रियता ने विभिन्न एक्सपेरिमेंट और प्रयोगों को जन्म दिया है. क्लासिक आलू समोसा से लेकर पनीर कीमा समोसा, नूडल समोसा तक, सभी समोसा प्रेमियों के लिए अनगिनत विविधताएं हैं. यहां हम घर पर बनाने के लिए समोसे की एक स्वादिष्ट सूची तैयार की है. मशरूम ऐसी चीज है जिसे आप उसके बहुमुखी प्रतिभा, पौष्टिकता के लिए पसंद करते हैं. तो यह मशरूम समोसा आपका वीकेंड बिंच हो सकता है.

qenbanjg

मशरूम की सबसे अच्छी बात ये हैं कि इसे अनगिनत स्वादिष्ट व्यंजन बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

मशरूम विटामिन डी, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होने के अलावा, इसमें कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स होता है जो मधुमेह रोगियों के लिए एक अच्छा आहार विकल्प बन सकता है. मशरूम की सबसे अच्छी बात ये हैं कि इसे अनगिनत स्वादिष्ट व्यंजन बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें मुंह में पानी ला देने वाले समोसे में शामिल है. 

मशरूम समोसा रेसिपी:

जी हां, मशरूम समोसा आसानी से घर पर बनाया जा सकता है! आपको बस इतना करना है कि प्याज और मशरूम को अदरक-लहसुन के साथ, मसाले और गरम मसाला और जीरा के साथ हरी मिर्च, धनिया और नींबू के रस के साथ. इस मिश्रण को मैदे के आटे और गर्म तेल में डीप फ्राई के साथ मिलाएं! चबाने में नरम मशरूम और मसालों के साथ फिलिंग तैयार करें. 

मशरूम समोसे की रेसिपी यहांक्लिक करें.

आप इस समोसे को मीठी चटनी और अनियन रिंग के साथ सर्व कर सकते हैं. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

मीठा खाने का है मन तो चावल से इस बार खीर नहीं बनाएं यह स्वादिष्ट जर्दा पुलाव- Recipe Video Inside

Cancer Prevention Foods: आज विश्व कैंसर दिवस मनाया जा रहा है, जानें कैंसर से बचने के लिए डाइट में किन चीजों को करें शामिल!

डिनर पार्टी में इस बार पालक पनीर की जगह चमन मेथी मलाई खिलाकर गेस्ट्स को करें इम्प्रेस

Green Gram Saag Benefits: डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है चने के साग का सेवन, जानें चार जबरदस्त फायदे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Gajar Mooli Ka Achaar: कम तेल में घर पर आसानी से बनाएं स्वादिष्ट गाजर मूली का अचार, यहां देखें रेसिपी