Mumbai-Style Bhel Puri: अमेरिकी ब्लॉगर ने बनाई मुंबई-स्टाइल भेल पुरी, भारतीय यूजर वीडियो देख हुए इंप्रेस...

Mumbai-Style Bhel Puri: अमेरिकी ब्लॉगर ने बनाई मुंबई-स्टाइल भेल पुरी. इंटरनेट पर यूजर ने दिए ऐसे कमेंट.

Mumbai-Style Bhel Puri: अमेरिकी ब्लॉगर ने बनाई मुंबई-स्टाइल भेल पुरी, भारतीय यूजर वीडियो देख हुए इंप्रेस...

Mumbai-Style Bhel Puri: अमेरिकी ब्लॉगर ने बनाई मुंबई-स्टाइल भेल पुरी.

भेल पुरी एक पॉपुलर भारतीय स्ट्रीट फूड स्नैक है जिसे पूरे देश में पसंद किया जाता है. इसकी प्रीपरेशन में मुरमुरे, कटे हुए प्याज, टमाटर और आलू का डिलाइटफुल मिश्रण शामिल होता है, जिसे कई प्रकार की चटनी के साथ मिलाया जाता है. रोड साइड का यह डिश मीठा, खट्टा, तीखा और मसालेदार फ्लेवर का मिश्रण है. चाहे इसे झटपट नाश्ते के रूप में खाया जाए या स्टार्टर के रूप में सर्व किया जाए, यह देसी खाने के शौकीनों को इंप्रेस करने में कभी असफल नहीं होता. लेकिन क्या आपने कभी किसी अमेरिकी शेफ को यह भारतीय स्नैक बनाते देखा है? यदि नहीं, तो अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर भारतीय डिशेज को साझा करने के लिए पॉपुलर ईटन बर्नथ ने हाल ही में भेल पुरी की एक वीडियो रेसिपी पोस्ट की है.
ये भी पढ़ें: समोसा खाने के शौकीन दिल थाम कर देखें ये वीडियो, यहां है मामोसा का वायरल...

वीडियो की शुरुआत शेफ द्वारा एक बड़े बाउल में मुरमुरे, सेव और बूंदी डालने से होती है. फिर वह कुछ पूरियों को कुचलने के लिए आगे बढ़ता है और उन्हें मिश्रण में मिलाता है. इसके बाद, वह कटा हुआ प्याज, टमाटर, उबले आलू, हरा धनिया और हरी मिर्च डालते हैं. फिर शेफ एक पैन गर्म करता है, कुछ मूंगफली भूनता है और उन्हें भेल पुरी मिश्रण में मिला देता है. इसके बाद, वह चाट मसाला और कश्मीरी मिर्च छिड़कते हैं, जिससे यह पूरी तरह से सूखा मिश्रण बन जाता है. इसके बाद, ईटन पुदीना और इमली की चटनी डालकर सभी चीजों को फिर से मिलाता है. उनका यह भी सुझाव है कि मिश्रण "गीला होना चाहिए लेकिन गिलगिला नहीं होना चाहिए." डिश तैयार करने के बाद, वह उसे एक प्लेट में इक्कठा कर देता है और स्वादिष्ट डिश का लुत्फ़ उठाता है. वीडियो से जुड़े टेक्स्ट में लिखा है, "मैं अपनी पिछली यात्रा में मुंबई में खाई गई भेल पुरी का सपना देख रहा था, इसलिए मुझे इसे खुद ट्राई करना पड़ा." एक नज़र यहां डालें:

ये भी पढ़ें: Shilpa Shetty Atta Grinding: नागालैंड के मंत्री तेमजेन इम्ना ने शेयर किया शिल्पा शेट्टी का आटा पीसने का वीडियो, यहां देखें

ईटन का वीडियो देखने के बाद भारतीय फूड लवर ने कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन साझा कीं. एक यूजर ने लिखा, "यह बम जैसा लग रहा है! क्या ऐसा लगा जैसे आप भारत वापस आ गए हों?" एक अन्य ने कहा, "यह बहुत अच्छा लग रहा है!" किसी ने कहा, "वाह, यह बहुत बढ़िया है! यह मेरी पसंदीदा डिश है, और वैसे, मुझे घर की याद आ रही है. यह स्वादिष्ट लग रहा है," एक कमेंट पढ़ें. कुछ ने प्रतिध्वनित किया, "आप अद्भुत हैं!"

आखिरी बार आपने भेल पुरी कब खाई थी? कमेंट में हमारे साथ साझा करें!



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)