Mood Booster: अच्छा फील नहीं कर रहे हैं या उदास हैं तो आपके मूड को बढ़ाने के लिए बेहद लाभकारी है इन 5 फूड्स का सेवन

How To Boost Mood Naturally: जब भी आप उदास महसूस करते हैं, तो हमारे पास 5 फूड्स हैं जो आपके मूड को अपलिफ्ट करने में मदद कर सकते हैं.

Mood Booster: अच्छा फील नहीं कर रहे हैं या उदास हैं तो आपके मूड को बढ़ाने के लिए बेहद लाभकारी है इन 5 फूड्स का सेवन

Foods That Boost Your Mood: यहां 5 फूड्स हैं जो मूड को अपलिफ्ट करने में मदद कर सकते हैं.

Foods That Boost Your Mood: जब आपको कुछ मीठा खाने की क्रेविंग होती है, तो आप तुरंत कैंडी बार या कुकी जैसे कुछ शुगर से भरपूर फूड्स के लिए पहुंच जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वे आपको बेहतर महसूस करने की संभावना को कम कर देते हैं, तो सवाल उठता है कि आपको क्या खाना चाहिए और क्या नहीं. हालांकि, जब भी आप उदास महसूस करते हैं, तो आपके लिए हमारे पास कुछ सुझाव हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं. यहां 5 फूड्स हैं जो आपके मूड को अपलिफ्ट करने में मदद कर सकते हैं.

आपके मूड को बढ़ाने वाले 5 फूड्स | 5 Foods That Boost Your Mood

केला: केला शुगर, फाइबर, विटामिन बी 6 का एक बेहतरीन स्रोत है जो मूड को काफी स्थिर रखने में भी मदद करता है. वे तुरंत आपके मूड को सक्रिय करते हैं और आपको तरोताजा और नियंत्रण में महसूस कराते हैं.

चीट डे मील्स के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो छोटी सी गलती से हो सकती है पूरी मेहनत बर्बाद

ओट्स: ओट्स आपके दिन की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका है. ये ब्लड शुगर लेवल को मैनेज करने में फायदेमंद होते हैं और आयरन से भरपूर होते हैं, जिससे थकान दूर होती है. उन्हें अद्भुत इंस्टेंट मूड बूस्टर भी माना जाता है और आपको पूरे दिन हेल्दी और ठीक रखता है.

डार्क चॉकलेट: डार्क चॉकलेट न केवल अद्भुत होती है, बल्कि कई यौगिकों से भी भरपूर होती है और मस्तिष्क में डोपामाइन को भी बढ़ाती है. ये न सिर्फ मूड को बूस्ट करते हैं, बल्कि आपको पूरे दिन एनर्जी से भरपूर रखते हैं. सामान्य चॉकलेट के बजाय डार्क चॉकलेट खाएं.

नट्स: मेवे कुतरने के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं. कुछ नट्स और बीज वे आपके डिप्रेशन को कम करते हैं और आपके मूड को तुरंत बढ़ावा देते हैं. वे आधी रात के स्नैक्स के लिए या साइड डिश के रूप में बहुत अच्छे विकल्प हैं.

इस छठ पूजा में एक नहीं बल्कि 2 तरीकों से बनाएं ठेकुआ, नोट करें रेसिपी

बीन्स और दाल: पोषक तत्वों से भरपूर दालें सुपरफूड मानी जाती हैं. वे जिंक और मैग्नीशियम का एक बेहतरीन स्रोत हैं जो आपकी दिल को खुश कर देती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com