Christmas 2021: क्रिसमस पर आसानी से बनाएं मैंगो और ब्लूबेरी मफिन

Christmas 2021: पूरी दुनिया में 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. ईसाई धर्म का सबसे खास पर्व है क्रिसमस. क्रिसमस पर क्रिसमस ट्री को खूब सारे गिफ्ट और चीजों से सजाया जाता है.

Christmas 2021: क्रिसमस पर आसानी से बनाएं मैंगो और ब्लूबेरी मफिन

Merry Christmas 2021: माना जाता है कि 25 दिसंबर को ईसा मसीह यानि यीशु का जन्म हुआ था.

खास बातें

  • क्रिसमस पर क्रिसमस ट्री को खूब सारे गिफ्ट और चीजों से सजाया जाता है.
  • कहा जाता है कि जर्मनी से पेड़ सजाने की परंपरा शुरु हुई थी.
  • इस टेस्टी रेसिपी के साथ क्रिसमस के त्योहार को और खास बना सकते हैं.

Christmas 2021 Muffin: पूरी दुनिया में 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. ईसाई धर्म का सबसे खास पर्व है क्रिसमस. माना जाता है कि 25 दिसंबर को ईसा मसीह यानि यीशु का जन्म हुआ था. क्रिसमस पर क्रिसमस ट्री को खूब सारे गिफ्ट और चीजों से सजाया जाता है. ऐसा माना जाता है कि यीशु के माता-पिता को शुभकामनाएं देने के लिए देवदूतों ने फर के पेड़ को सितारों से सजाया था. कहा जाता है कि जर्मनी से पेड़ सजाने की परंपरा शुरु हुई थी. क्रिसमस (Christmas Day) के त्योहार में अब बहुत कम दिन बचे हैं. ऐसे में इस खास मौके की तैयारियां चारों तरफ शुरू हो गई हैं. इस खास मौके पर तरह-तरह की रेसिपीज बनाई जाती हैं. खासतौर पर केक. केक बच्चों और बड़ों हर किसी का फेवरेट होता है. तो अगर आप भी अपनी फैमिली के लिए कुछ खास बनाना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए बहुत ही आसान और स्वादिष्ट मफिन रेसिपी है जिसे आप क्रिसमस सेलिब्रेशन में बना सकते हैं. 

क्रिसमस स्पेशल मैंगो और ब्लूबेरी मफिनः

8gpak00g

मैंगो और ब्लूबेरी दोनों ऐसे फल हैं जो लगभग हर किसी के पसंदीदा फलों में से एक माने जाते हैं. क्रिसमस पर आप कुछ क्विक और टेस्टी बनाना चाहते हैं, तो इस रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. मैंगो ब्लूबेरी के अलावा, मफिन में कुछ क्रंची टेक्स्चर एड करने के लिए कुछ रोल्ड ओट्स भी डाले. टेस्टी लगता है, है ना? तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? अपनी शेफ की टोपी पहनें, अपने सभी बेकिंग टूल्स प्राप्त करें और रेसिपी शुरू करें. इस टेस्टी रेसिपी के साथ क्रिसमस के त्योहार को और खास बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें 

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Doctor से जानें रॉन्ग कॉम्बिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Christmas Cakes: क्रिसमस को खास बनाने के लिए इन केक रेसिपीज को करें ट्राई
Vitamins For Winter: सर्दियों में हेल्दी रहने के लिए इन विटामिन्स का करें सेवन
Chiku Ke Fayde: त्वचा को हेल्दी रखने और वजन को कम करने के लिए चीकू का करें सेवन
Weight Loss Dinner: मोटापा कम करने के लिए डिनर में शामिल करें ये हाई प्रोटीन चीजें