विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 02, 2023

Meal Plan For Hangover: न्यू ईयर पार्टी हैंगओवर को ठीक करने के लिए अपनाएं न्यूट्रिशनिस्ट द्वारा साझा मील प्लान

Post-Party Hangover: साल 2022 निकल गया. हम सभी अलग अंदाज में जश्न नए साल का स्वागत किए. पार्टी-होपिंग, इंडलेस फूड बिंग और बहुत सारे कॉकटेल और ड्रिंक निश्चित रूप से हम में से कई के लिए कार्ड पर हैं.

Read Time: 4 mins
Meal Plan For Hangover: न्यू ईयर पार्टी हैंगओवर को ठीक करने के लिए अपनाएं न्यूट्रिशनिस्ट द्वारा साझा मील प्लान
Meal Plan For Hangover: हैंगओवर को स्वाभाविक रूप से ठीक करने से बेहतर क्या है.

Meal Plan For Hangover: साल 2022 निकल गया. हम सभी अलग अंदाज में जश्न नए साल का स्वागत किए. पार्टी-होपिंग, इंडलेस फूड बिंग और बहुत सारे कॉकटेल और ड्रिंक निश्चित रूप से हम में से कई के लिए कार्ड पर हैं. लेकिन शराब पीने की एक रात के बाद, अधिक मात्रा में शराब का सेवन करने के कारण हम में से कुछ हैंगओवर से पीड़ित हो सकते हैं. इससे मतली, चक्कर आना, सिरदर्द और धुंधला दिखना शामिल है. सौभाग्य से, सही प्रकार के फूड और ड्रिंक के साथ पार्टी के बाद के हैंगओवर को ठीक करने के कई तरीके हैं. मानो या न मानो, कुछ फूड रात भर भारी शराब पीने के बाद वास्तव में शरीर को डिटॉक्स करने में मदद कर सकते हैं. हैंगओवर को स्वाभाविक रूप से ठीक करने से बेहतर क्या है, है ना?

सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट और राइटर मुनमुन गनेरीवाल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर मील प्लान शेयर किया. उन्होंने कैप्शन में लिखा, " हैंगओवर को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका है कि इसे न लें. लेकिन चूंकि छुट्टियों का मौसम यहां है, कौन जानता है कि आप कब लक्ष्मण रेखा पार कर लें! तो यहां केवल आपके लिए हैंगओवर रेमिडी प्लान है." आइडिया यह है कि फूड को हल्का रखा जाए और शरीर को भरपूर लिक्विड प्रदान किया जाए. गनेरीवाल ने कहा, "आवश्यक लिक्विड आसानी से मील को पचाने के साथ, यह प्लान आपको रिहाइड्रेट करने और भरने में मदद करेगी ताकि आप अपने वीकेंड को सही तरीके से व्यतीत कर सकें." 

Mood Boosting Foods: मूड को अच्छा रखने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये फूड्स

पार्टी के बाद के हैंगओवर को ठीक करने के लिए मील प्लान- Here Is A Full-Day Meal Plan To Cure Post-Party Hangover:

  1. दिन की शुरुआत काले बीज वाली किशमिश से करें जो रात भर भिगोई हुई हो. आप वह पानी भी पी सकते हैं जिसमें वे भिगोए गए थे. यह आपके दिन की शुरुआत कुछ डिटॉक्सीफिकेशन के साथ करेगा, स्पेशली लीवर के लिए.
  2. नाश्ते के लिए, मुनमुन गनेरीवाल ने सुझाव दिया कि इसे चावल की कांजी या दलिया, यानी दलिया के साथ हल्का रखें. दिन के पहले मील के लिए न्यूट्रिशनिस्ट द्वारा सुझाई गई एक और रेसिपी कोकोनट स्मूदी भी थी.
  3. हैंगओवर के बाद अपने दिन को बेहतर रखने और अपने शरीर को और अधिक डिटॉक्स करने के लिए, न्यूट्रिशनिस्ट ने कई ड्रिंक का सुझाव दिया जो मदद कर सकते हैं. गन्ने का रस, नारियल पानी, या कोकम शर्बत गनेरीवाल द्वारा पार्टी के बाद के डिटॉक्स के लिए कुछ सिफारिशें थीं.
  4. हैंगओवर को ठीक करने के लिए लंच को हल्का रखने की सलाह दी गई. गनेरीवाल के अनुसार, आप पीली मूंग दाल को चावल या रोटी के साथ-साथ हल्की सब्जी के साथ भी खा सकते हैं.
  5. मिड अफ्टरनून या शाम के नाश्ते के समय के लिए, पार्टी के बाद के मील प्लान में अनार या केला मिल्कशेक जैसे मिल्कशेक ऑप्शन दिए गए थे.
  6. लास्ट में, रात के खाने के लिए, सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट ने इसे हल्का रखने और पाचन में मदद करने और आगे भी डिटॉक्स करने के लिए घी और अचार के साथ खिचड़ी मील का सुझाव दिया.
  7. एक एक्स्ट्रा नोट के रूप में, गनेरीवाल ने सिस्टम से टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करने के लिए पूरे दिन रेगुलर इंटरवल पर ढेर सारा पानी पीने का सुझाव दिया!

New Year 2023: बॉडी डिटॉक्सिफिकेशन के लिए 7 आसान और इफेक्टिव डिटॉक्स टी, डायजेशन को फिर लाएं ट्रैक पर

मुनमुन गनेरीवाल द्वारा पार्टी के बाद के हैंगओवर के लिए फुल मील प्लान यहां दिया है-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस ड्रिंक से करें अपने दिन की शुरूआत मोटापा कम करने में मिलेगी मदद, यहां जानें इसे बनाने का तरीका
Meal Plan For Hangover: न्यू ईयर पार्टी हैंगओवर को ठीक करने के लिए अपनाएं न्यूट्रिशनिस्ट द्वारा साझा मील प्लान
पोषण से भरपूर इन 6 ड्रिंक्स के साथ करें अपने दिन की शुरुआत, पूरे हफ्ते रहेंगे एनर्जेटिक और हेल्दी
Next Article
पोषण से भरपूर इन 6 ड्रिंक्स के साथ करें अपने दिन की शुरुआत, पूरे हफ्ते रहेंगे एनर्जेटिक और हेल्दी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;