Malai Kofta Dum: फेस्टिव सीजन के लिए बेस्ट है ये मलाई कोफ्ता रेसिपी

Malai Kofta Dum Recipe: फेस्टिव सीजन हाई लेवल पर होने के साथ, हम गेस्ट के आने पर न्यू और यूनिक रेसिपी की तलाश में रहते हैं. और सिर्फ गेस्ट के लिए ही नहीं, यहां तक ​​कि दिवाली के करीब आते ही हमारे फैमिली डिनर में भी अलग-अलग शानदार रेसिपीज बढ़ जाती हैं.

खास बातें

  • मलाई कोफ्ता दम एक टेस्टी रेसिपी है.
  • मलाई कोफ्ता दम को घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • मलाई कोफ्ता दम को किसी भी फेस्टिवल पर बना सकते हैं.

Malai Kofta Dum Recipe:  फेस्टिव सीजन हाई लेवल पर होने के साथ, हम गेस्ट के आने पर न्यू और यूनिक रेसिपी की तलाश में रहते हैं. और सिर्फ गेस्ट के लिए ही नहीं, यहां तक ​​कि दिवाली के करीब आते ही हमारे फैमिली डिनर में भी अलग-अलग शानदार रेसिपीज बढ़ जाती हैं. जबकि हम में से कई लोग कभी-कभी रिच और शाही कुरमा और बिरयानी पसंद करते हैं, हम आमतौर पर अधिकांश दिनों में कई रेसिपीज के आसान और सरल वर्जन पर वापस आते हैं. उदाहरण के लिए, कोफ्ता करी आपके फेस्टिव में साथ देने के लिए एक परफेक्ट डिश बन सकती है. लेकिन लंबी रेसिपी और व्यापक तैयारी के कारण हम इस रेसिपीज को पूरी तरह से छोड़ना चाहते है, है ना? लेकिन अब और नहीं! क्योंकि अगर आप कोफ्ता लवर हैं तो आपको यह आसान और टेस्ट वर्जन 'मलाई कोफ्ता दम' बहुत पसंद आएगा. एक ऐसी रेसिपी जो आपके रेगुलर कोफ्ते से आधे समय में बनकर तैयार हो जाएगी. इससे भी अच्छी बात यह है कि बिना तेल की तैयारी सभी हेल्थ लवर के बीच अगली हिट हो सकती है.

malai kofta

कोफ्ता करी आपके फेस्टिव में साथ देने के लिए एक परफेक्ट डिश बन सकती है.

जो चीज मलाई कोफ्ता दम को फेस्टिवल के लिए आवश्यक डिश बनाती है, वह यह है कि इसकी क्रीमी रिछ सील्की ग्रेवी का टेस्ट इस फैक्ट पर आसानी से हावी हो जाता है कि यह वास्तव में एक पॉट माइक्रोवेव डिश है जिसमें अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है. जिज्ञासु? खैर, हम भी थे, और निश्चित रूप से खुश थे जब हमें पता चला कि डिश तैयार करने के लिए आपको केवल कोफ्तों को फ्राई करना है, ऊपर से ग्रेवी डालना है, और इसे ओवन में पॉप करना है! कुछ मिनटों के बाद, एक जूसी और टेस्टी अरोमेटिक डिश आपका इंतजार कर रहा है कि आप इसे बटर वाली रोटियों, नान या पुलाव के साथ पेयर करें. दिलचस्प लगता है? नीचे दी गई इस रेसिपी के साथ, इसे अपने लिए ट्राई करें. 

मलाई कोफ्ता दम रेसिपीः (Malai Kofta Dum Recipe)

एक बाउल में कीमा बनाया हुआ मीट, नमक, काली मिर्च और कुछ सूखे मसाले मिलाकर कोफ्ते के बॉल बना लें. इन्हें सभी तरफ से गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें. अब एक दूसरे बाउल में क्रीम, अदरक-लहसुन का पेस्ट और ग्रेवी के लिए आवश्यक अन्य सामग्री का मिश्रण तैयार करें. इस कोफ्ते के बाउल के ऊपर डालें और 20 मिनट के लिए ओवन में रखें और आनंद लें.

मलाई कोफ्ता दम की पूरी रेसिपी हेडर सेक्शन में देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पूजा के बाद इस स्वीट डिश से खोले अपना व्रत
Aloo Momo: मोमोज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक आलू मोमोज रेसिपी
Moong Dal Chips: टी टाइम के लिए परफेक्ट स्नैक है मूंग दाल चिप्स
Oatmeal For Weight Loss: वजन घटाने के लिए नाश्ते में करें दलिया का सेवन

अन्य खबरें