Malabar Chicken Curry: नॉनवेज खाने के हैं ​शौकीन तो ट्राई करें करेल स्टाइल में बनी इस मालाबार चिकन करी को

केरल एक दक्षिण भारतीय राज्य है जिसे नारियल के पेड़ों की भूमि के रूप में जाना जाता है,  केरल को रिच, क्रीमी और स्वादिष्ट व्यंजनों की एक लंबी लिस्ट पेश करने के लिए जाना जाता है.

Malabar Chicken Curry: नॉनवेज खाने के हैं ​शौकीन तो ट्राई करें करेल स्टाइल में बनी इस मालाबार चिकन करी को

खास बातें

  • केरल राज्य से आपको विविध व्यंजन मिलते हैं.
  • यहां बनने वाले व्यंजनों में नारियल का उपयोग किया जाता है.
  • मालाबार चिकन करी का स्वाद आपको खूब लुभाएगा.

केरल एक दक्षिण भारतीय राज्य है जिसे नारियल के पेड़ों की भूमि के रूप में जाना जाता है,  केरल को रिच, क्रीमी और स्वादिष्ट व्यंजनों की एक लंबी लिस्ट पेश करने के लिए जाना जाता है. चाहे वह नरम इडली, सांबर और वड़ा हो या स्वादिष्ट अप्पम, परोट्टा और पनियारम - केरल के व्यंजन तीखे स्वाद और मलाईदार नारियल के साथ सुगंधित मसालों से भी भरे होते हैं. उत्तर भारतीय व्यंजनों के विपरीत, केरल के व्यंजनों में विशिष्ट बीजों और बहुत सारे नारियल के साथ एक अलग स्वाद होता है. यह एक क्लासिक नदान कोझी करी है, अप्पम के साथ चिकन स्टू या कभी लोकप्रिय चेट्टीनाड चिकन, केरल की खाद्य सूची में स्वादिष्ट चिकन व्यंजनों की एक विविध रेंज मिल सकती है.

Bizarre Dish: इंटरनेट पर मैैगी मिल्कशेक की अजीबोगरीब डिश को देख लोगों को लगा झटका, यहां देखें तस्वीर

इस लेख में, हम आपको एक ऐसी ही रेसिपी से परिचित कराने जा रहे हैं जिसे मालाबार चिकन करी के नाम से जाना जाता है. सुगंधित और मनोरम, मालाबार चिकन करी एक स्पेशल केरल शैली की चिकन करी है जिसे नारियल के तेल, सरसों के दाने कढ़ीपत्ते में पकाया जाता है. इसे परोटे, उबले हुए चावल और यहां तक कि तंदूरी पराठे और प्याज के छल्ले के साथ परोसा जाता है. अगर आप भी हमारी तरह चिकन करी के फैन हैं तो परेशान न हों, हमने आपके लिए इस स्वादिष्ट रेसिपी को लेकर आए हैं.

2bji270g

यहां देखें कि आप मालाबार चिकन करी कैसे बना सकते हैं | मालाबार चिकन करी रेसिपी:

सबसे पहले एक कड़ाही में तेल गरम करें, उसमें कटे और स्लाइस किए हुए प्याज़ डालें और हल्का भूरा होने तक भूनें. तलते समय हिलाते रहें. एक बार हो जाने के बाद, कढ़ी पत्ते, हरी मिर्च और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें. फिर से भूनें.

अगले स्टेप में धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर डालें  और सब कुछ अच्छी तरह मिलाना है. 2-3 मिनट तक चलाते रहें. उसके बाद कटे हुए टमाटर डालें, ढककर फिर से 3-4 मिनट या टमाटर के गलने तक पकाएं.

एक बार हो जाने के बाद, चिकन डालें, मिलाएं और तेज़ आंच पर 5 मिनट तक पकाएं. फिर ताजा नारियल का पेस्ट और पानी डालें (नारियल का पेस्ट बनाने के लिए, एक ब्लेंडर में नारियल और पानी डालें और स्मूद पेस्ट होने तक ब्लेंड करें). ढककर 5 मिनट तक पकाएं.

तड़के के लिए, एक पैन में नारियल का तेल गरम करें, उसमें राई डालें और 5-6 सेकंड के लिए उन्हें चटकने दें. फिर कटा हुआ नारियल (ताजा) छिछले के साथ डालें. मध्यम आंच पर प्याज को हल्का ब्राउन होने तक भूनें.

मालाबार चिकन करी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मालाबार चिकन करी को आज ही ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं.