Lockdown Cooking: घर पर बैठे-बैठे हो रही स्नैक्स खाने की इच्छा, तो इन 3 आसान माइक्रोवेव स्नैक्स को घर पर करें ट्राई!

Microwave Snacks Recipes: माइक्रोवेव करने के लिए बहुत सारी बेहतरीन चीजें हैं. यह न केवल भोजन को जल्दी गर्म करता है, बल्कि आपको तेजी से और आसानी से खाना पकाने में भी मदद कर सकता है. यहां 3 माइक्रोवेव स्नैक्स (Microwave Snacks) हैं जिन्हें आप लॉकडाउन के बीच घर पर आज़मा सकते हैं.

Lockdown Cooking: घर पर बैठे-बैठे हो रही स्नैक्स खाने की इच्छा, तो इन 3 आसान माइक्रोवेव स्नैक्स को घर पर करें ट्राई!

Microwave Snacks: यहां 3 बेहतरीन माइक्रोवेव स्नैक की लिस्ट दी गई है जिन्हें आप घर पर आज़मा सकते हैं.

खास बातें

  • माइक्रोवेव खाना पकाने के सबसे आसान साधनों में से एक है.
  • यह समय की बचत करने और उपयोग में आसान है.
  • यहां 3 स्नैक्स के बारे में बताया गया है जिन्हें आप घर पर आजमा सकते हैं.

Microwave Snacks: कोरोनवायरस के प्रकोप के कारण देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. हर किसी के घर के अंदर बंद होने के कारण, हर दूसरे घंटे में स्नैक्स के लिए तरसना सामान्य सी बात है, लेकिन स्नैक्स (Snacks) को तैयार करना काफी लंबा काम हो सकता है. फिर भी कुछ खाना पकाने की तकनीक और उपकरणों के साथ, कुछ स्नैक्स को जल्दी और आसानी (Easy And Quick Snacks) से बनाया जा सकता है. माइक्रोवेव एक ऐसा रसोई उपकरण है जो आपको खाना बनाने में काफी मदद कर सकता है और समय भी बचा सकता है. हमारा मतलब सिर्फ भोजन को दोबारा गर्म करना नहीं है. भूख लगने पर कुछ रोमांचक और स्वादिष्ट स्नैक्स (Delicious Snacks) बनाने में यह काफी काम आ सकता है. तो हम आपके लिए 3 स्टेलर रेसिपी लेकर आए हैं जिन्हें आप माइक्रोवेव में पकाने की कोशिश कर सकते हैं. 

गर्मियों में नहीं खानी चाहिए ये 5 चीजें, स्वास्थ्य को हो सकता है नुकसान, आज ही किचन से करें दूर

3 आसान माइक्रोवेव स्नैक्स जिन्हें आप घर पर ट्राई कर सकते हैं | 3 Easy Microwave Snacks You Can Try At Home

1. माइक्रोवेव ढोकला (Microwave Dhokla)

एक गुजराती स्टेपल स्नैक, ढोकला नरम, शराबी और पंख-प्रकाश है! पारंपरिक रूप से बेसन (बेसन) और हल्के मसालों के साथ बनाया जाता है, ढोकला दिन के किसी भी समय खाने के लिए कमाल हो सकता है. यहां एक सुपर क्विक और आसान ढोकला रेसिपी है, जिसे बनाने के लिए सिर्फ आधे घंटे से ज्यादा नहीं लगते हैं. चार तड़का के साथ, माइक्रोवेव ढोकला आटे के हल्के पंच के बनाया जा सकता है, जिसे आप अपनी पसंदीदा चटनी के खा सकते हैं. यहां है रेसिपी.

इबादत के महीने रमजान में रोजेदार इन 4 तरीकों से बनाएं सेवइयां, जानें रमजान में क्या होता है सहरी और इफ्तार

fsim6ea8

2. माइक्रोवेव पनीर टिक्का (Microwave Paneer Tikka)

जी हां, अब आप अपने पसंदीदा पनीर टिक्का को कुछ ही मिनटों में घर पर बना सकते हैं! बस सुगंधित मसाले और दही में पनीर क्यूब्स को मैरीनेट करें, प्लेट जैसी तश्तरी पर व्यवस्थित करें और लगभग 10 मिनट के लिए माइक्रोवेव में छोड़ दें. देखा! नरम, रसीला और रसदार पनीर टिक्कस आपके लिए तैयार हैं. रेसिपी के लिए क्लिक करें.

तेजी से वजन घटाने और बेहतर पाचन के लिए डाइट में आज ही शामिल करें ये 5 स्नैक्स!

3. माइक्रोवेव तंदूरी चिकन (Microwave Tandoori Chicken)

यह सभी चिकन प्रेमियों के लिए है! तंदूरी चिकन एक मसालेदार, स्वादिष्ट और रसीला स्नैक है, जो नॉनवेजिटेरिन नॉर्थ-इंडिया खाने का पर्याय है. 'तंदूर' एक बेलनाकार मिट्टी या धातु के ओवन को संदर्भित करता है और 'तंदूरी' तंदूर में पकाई गई किसी भी चीज़ को संदर्भित करता है, आपको आश्चर्य होगा कि हम आसानी से तंदूरी चिकन को माइक्रोवेव में कैसे पका सकते हैं. तंदूरी चिकन एक माउथ-वॉटरिंग स्नैक रेसिपी है, जो शाम को परिवार के साथ आनंददायक हो सकती है! रेसिपी के लिए क्लिक करें

tandoori chicken

क्या आप ऐसे और अधिक अद्भुत स्नैक व्यंजनों को जानते हैं जिन्हें आपने माइक्रोवेव में घर आजमाया हो? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताएं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

नींबू कॉफी से करें दिन की शुरुआत, तेजी से घटेगा शरीर का एक्स्ट्रा फैट और पेट की चर्बी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अन्य खबरें