बचे हुए दही के साथ घर पर आसानी से बनाएं लाइट एंड टेस्टी 'पापड़ की सब्जी-Recipe Inside

Leftover Yogurt Recipe: दही भारतीय व्यंजनों की एक मुख्य उपज है. क्रीमी, डिलाइट फ्रेश साइड डिश या यहां तक ​​कि एक अद्भुत सामग्री के साथ काम करने के लिए इसे अपना सकते हैं. यदि आप सोच रहे हैं कि आपके घर में बचे हुए दही के साथ क्या करें, तो आप दही पापड़ रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं.

बचे हुए दही के साथ घर पर आसानी से बनाएं लाइट एंड टेस्टी 'पापड़ की सब्जी-Recipe Inside

Leftover Yogurt: स्वादिष्ट दही 'पापड़ की सब्जी' को 30 मिनट से भी कम समय में बना सकते हैं.

खास बातें

  • दही को कई स्वादिष्ट व्यंजन में इस्तेमाल किया जाता है.
  • दही, पापड़ की सब्जी बहुत स्वादिष्ट होती है.
  • दही पापड़ की सब्जी को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Leftover Yogurt Recipe: दही भारतीय व्यंजनों की एक मुख्य उपज है. क्रीमी, डिलाइट फ्रेश साइड डिश या यहां तक ​​कि एक अद्भुत सामग्री के साथ काम करने के लिए इसे अपना सकते हैं. रायता, कबाब, करी और चाट- ये केवल कुछ तैयारी हैं जो दही का उपयोग करते हैं. दही का उपयोग करने का सबसे अच्छा हिस्सा इसकी आसान उपलब्धता है, क्योंकि आप इसे घर पर ही तैयार कर सकते हैं या स्थानीय डेयरी से खरीद सकते हैं. यदि आप सोच रहे हैं कि दही के अंतिम बैच के साथ क्या करना है जो आपके फ्रिज में पड़ा हुआ है, तो हमारे पास आपके लिए एकदम सही रेसिपी आइडिया है. यह हल्का और स्वादिष्ट 'पापड़ की सब्जी' इसे 30 मिनट से भी कम समय में बचे हुए दही के साथ तैयार किया जा सकता है.

मानो या न मानो, 'पापड़ की सब्जी' एक ऐसी रेसिपी है, जो अक्सर गुजराती और राजस्थानी व्यंजनों के हिस्से के रूप में पाई जाती है. यह एक दही-आधारित व्यंजन है जो न्यूनतम सामग्री और एक सरल खाना पकाने की तैयारी का उपयोग करता है- शुष्क रेगिस्तान क्षेत्रों के लिए आदर्श. ग्रेवी में थोड़ा खट्टा, फिर भी अद्भुत स्वाद होता है और इसमें तले हुए पापड़ के टुकड़े पकवान के मुख्य तत्व के रूप में होते हैं! हालांकि, इस रेसिपी में आमतौर पर तले हुए पापड़ का इस्तेमाल किया जाता है, आप पापड़ को बहुत स्वादिष्ट बना सकते हैं ताकि डिश को एक हेल्दी किनारा दिया जा सके.

इसलिए, जब आप इस बात पर विचार कर रहे हैं कि किस सब्जी को पकाना है, या बस बिना किसी परेशानी के कुछ सरल करना चाहते हैं- तब पापड़ की सब्जी आप की जरूरत है.

Halwai Style Peda: सिर्फ 3 चीजों से घर पर आसानी से बनाएं हलवाई स्टाइल आटा पेड़ा, यहां देखें वीडियो

b6hpgi2

पापड़ की सब्जी को तैयार करने के लिए अदरक, लहसुन, हरी मिर्च और मिश्रित मसालों की आवश्यकता होती है.

दही के साथ पापड़ सब्जी बनाने की विधिः

इस रेसिपी के लिए, आपको मुख्य सामग्री के रूप में 4 मध्यम आकार के पापड़ और 2 कप व्हीप्ड दही की आवश्यकता होगी. इसके अलावा, पापड़ की सब्जी को तैयार करने के लिए अदरक, लहसुन, हरी मिर्च और मिश्रित मसालों की आवश्यकता होती है. एक कड़ाही में घी गर्म करने और पैन में जीरा, मसाले, अदरक और हरी मिर्च डालें. दही और पानी डालें, और अच्छी तरह मिलाएं पापड़ को छोटे टुकड़ों में तोड़ लें और ग्रेवी में डालें, नमक डालें और पकने दें. आपका स्वादिष्ट पापड़ की सब्जी तैयार है!

आप इसे गर्म चपातियों या पौष्टिक बाजरे की रोटियों के साथ पेयर कर सकते हैं. उबले हुए चावल के साथ भी पेयर किया जा सकता है!

पापड़ की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Cucumber For Health: खीरे को डाइट में शामिल कर डायबिटीज, मोटापा और पाचन समेत इन पांच समस्याओं से पा सकते हैं राहत!

पार्टी के लिए बनाएं यह मजेदार तंदूरी मलाई ब्रॉकली - Recipe Video Inside

Benefits Of Ajwain: अजवाइन मेथी वॉटर के साथ क्यों करें अपने दिन की शुरूआत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ब्रेकाफस्ट के लिए कैसे बनाएं High-Protein मूंग दाल उत्तपम - Recipe Video Inside