विज्ञापन
This Article is From Aug 01, 2023

वजन को तेजी से करना है कम तो हर रोज पिएं ये ड्रिंक, बाहर लटकती तोंद हो जाएगी छूमंतर

Weight Loss Drink: बढ़ता हुआ वजन आज के समय में लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है. ऐसे में आप कुछ घरेलु ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं जो बाहर निकलती तोंद को भी कम कर देगा.

वजन को तेजी से करना है कम तो हर रोज पिएं ये ड्रिंक, बाहर लटकती तोंद हो जाएगी छूमंतर
सुबह खाली पेट पिएं ये ड्रिंक वजन कम करने में मिलेगी मदद.

Weight Loss Tea: आज के समय में मोटापा एक ऐसी समस्या बन गया है जिससे अमूमन हर कोई परेशान है. मोटापा ना सिर्फ आपके लुक को बदलता है बल्कि ये अपने साथ कई सारी बीमारियों को भी लेकर आता है. बच्चे से लेकर युवा सभी इसके शिकार हो जाते हैं. इस मोटापे से छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं. यहां तक कि कई लोग डॉक्टर से भी सलाह लेते हैं. घंटो जिम में पसीना भी बहाते हैं, डाइटिंग से लेकर सब कुछ जो उनके मोटापे को कम कर सके वो करते हैं. लेकिन कई बार इन सबके बावजूद भी कई लोगों का वजन कम नहीं हो पाता है. ऐसे में कई लोग देसी नुस्खों को अपनाते हैं. आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जो आपके वजन को कम करने में असरदायी साबित हो सकते हैं. 

कच्चा दूध स्किन पर लाएगा गजब का निखार, जानें कैसे करना है इस्तेमाल

1.ग्रीन टी

ग्रीन टी सेहत के लिए फायदेमंद मानी जाती है. इसका हर रोज सेवन करने के वजन को कम किया जा सकता है. इसमें कई एंटीऑक्सीडेंट, आयरन, मैग्नीशियम, मैंगनीज, सोडियम, कॉपर, जिंक, अमीनो एसिड, प्रोटीन जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने का भी काम करते हैं और फैट को बर्न करने में मदद कर सकते हैं. इसलिए वजन घटाने में इसका सेवन फायदेमंद हो सकता है.

2.ब्लैक टी 

रोज सुबह ब्लैक टी का सेवन भी मोटापे को कम करने में किया जा सकता है. इसका सेवन मेटाबॉलिज्म को मजबूत बनाता है जिससे वजन तेजी से कम होता है. ब्लैक चाय में फ्लेवोन्स की मात्रा अधिक मौजूद होती है जो मोटापे को तेजी से कंट्रोल करती है.

तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो एलोवेरा में इन चीजों को मिलाकर लगा लीजिए, 7 दिनों में बालों का झडना जाएगा रूक, मिलेंगे काले, घने, लंबे बाल

3.दालचीनी की चाय

मोटापा कम करने के लिए भी दालचीनी की चाय का सेवन भी बेहद फायदेमंद माना जाता है. खाली पेट इसका सेवन और भी ज्यादा फायदेमंद हो सकता है. यह मेटॉबोलिज्म को भी इंप्रूव करने में मदद करती है. हर रोज इसके सेवन से बढ़ी तोंद को कम किया जा सकता है और मोटापे को भी कंट्रोल करने में मदद कर सकता है.

4.लेमन टी

वजन कम करने में लेमन टी या नींबू चाय का सेवन भी सेहत के लिए फायदेमंद हो सकता है. लेमन टी पीने से मेटॉबोलिज्म भी बूस्ट होता है. जो फैट को बर्न करने में मदद करता है जो बढ़े वजन को कम करने में भी लाभदायी होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आपको पता है एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी हमारी और आपकी तरह इस ड्रिंक की हैं शौकीन, Can You Guess?
वजन को तेजी से करना है कम तो हर रोज पिएं ये ड्रिंक, बाहर लटकती तोंद हो जाएगी छूमंतर
शरीर में इस विटामिन की कमी होने पर उड़ जाती है नींद, जानें इसके अन्य लक्षण
Next Article
शरीर में इस विटामिन की कमी होने पर उड़ जाती है नींद, जानें इसके अन्य लक्षण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com