India's Biggest Paratha: कैसे बनता है भारत का सबसे बड़ा परांठा, यहां देखें वायरल वीडियो

India's Biggest Paratha: इंटरनेट पर तहलका मचा रहे वीडियो में आप विशाल परांठे को देख सकते है. जिसे भारत के सबसे बड़े परांठे के रूप में जाना जा रहा है.

India's Biggest Paratha: कैसे बनता है भारत का सबसे बड़ा परांठा, यहां देखें वायरल वीडियो

Paratha Video: सुबह चाय के साथ पराठे खाना भला किसे नहीं पसंद.

देसी लोगों और पराठों के प्रति उनके प्यार की कोई सीमा नहीं होती, खासकर सर्दियों के दौरान जब एक कप चाय के साथ गरमागरम परांठे के आइडिया से बेहतर कुछ नहीं लगता. खैर, हम भी ऐसा करते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी पसंदीदा सामग्री से स्टफिंग बना सकते हैं. अब, आइए "भारत के सबसे बड़े परांठे" पर एक नज़र डालें. इंस्टाग्राम पर शेयर की गई क्लिप की शुरुआत एक आदमी द्वारा चपटे आटे के ऊपर परांठे की स्टफिंग फैलाते हुए होती है. स्टफिंग पैक करने के बाद वह उसे बेलन से चपटा करना शुरू करते हैं. फिर वह फ्लैटब्रेड को मोड़कर गर्म तवे पर ले जाता है, जो उतना ही विशाल होता है. शेप उस पर फ्लैटब्रेड को समान रूप से फैलाता है. फिर, वह एक बड़ा स्पैचुला उठाता है और परांठे को पलट देता है. पता चला कि दुकान इस परांठे को और भी बड़े शेप की प्लेट में सर्व करती है. कस्टूमर की सहायता के लिए, वे विशाल परांठे को बराबर हिस्सों में काटते हैं और चटनी, दही और अचार के साथ सर्व करते हैं. एक नज़र यहां डालें:
ये भी पढ़ें: Unique Cube Ice Cream: क्या आपने देखी है कोरिया में बास्किन रॉबिंस की यूनिक क्यूब आइसक्रीम? यहां देखें वीडियो

ये भी पढ़ें: कैसे तैयार किए जाते हैं अजमेर शरीफ दरगाह की देग में 4,800 किलेग्राम मीठे चावल? यहां देखें शेफ विकास खन्ना द्वारा शेयर वीडियो

इस विशाल पराठे ने तुरंत इंटरनेट यूजर का ध्यान खींचा. कमेंट सेक्शन असंख्य हार्ट, आई और इमोटिकॉन्स से भर गया था. कई लोगों ने इस विशाल परांठे का टेस्ट चखने की इच्छा जताई. एक कमेंट में लिखा था, "लोकेशन? मैं इसका टेस्ट चखना चाहता हूं." एक यूजर ने अपने इनर विट को प्रदर्शित किया और लिखा, "मम्मी बस एक रोटी खाऊंगा [हंसते हुए इमोटिकॉन्स]." एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "हे भगवान [रेड हार्ट इमोटिकॉन्स]." एक व्यक्ति ने लिखा, "अद्भुत." एक यूजर ने सभी की ओर से बात की जब उन्होंने कहा कि पराठा "वास्तव में स्वादिष्ट लग रहा है."

आप इस परांठे के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आप इसे खाने की कोशिश करना चाहते हैं? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताओ.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)