Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं कम तेल वाले पकौड़े, मानसून के मौसम मजा लें इन 5 पकौड़ा रेसिपीज का

मानसून आ गया है और सभी चीजों के लिए हमारी क्रेविंग हमेशा बढ़ने लगती है. बारिश के दिनों में हम खिड़की के पास बैठकर पकोड़े और समोसे का मजा लेना पसंद करते हैं.

Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं कम तेल वाले पकौड़े, मानसून के मौसम मजा लें इन 5 पकौड़ा रेसिपीज का

खास बातें

  • मानसून में पकौड़े बहुत ही मजेदार लगते हैं.
  • यहां ​कुछ टिप्स शेयर किए गए हैं.
  • आप इन टिप्स के साथ कम तेल वाले पकौड़े बना सकते हैं.

मानसून आ गया है और सभी चीजों के लिए हमारी क्रेविंग हमेशा बढ़ने लगती है. बारिश के दिनों में हम खिड़की के पास बैठकर पकोड़े और समोसे का मजा लेना पसंद करते हैं. लेकिन हम इनके साथ जितने तेल का सेवन करते हैं वह सेहत के लिए खतरनाक हो जाता है. ज्यादा तेल का सेवन एक्ट्रा कैलोरी, ट्रांस-फैट लाता है, जिससे मोटापा, शुगर सहित कई जीवनशैली संबंधी समस्याएं होती हैं. क्या इसका मतलब यह है कि हम अपनी क्रेविंग को छोड़ देते हैं?! बिल्कुल भी नहीं! इसके बजाय, हम कम तेल का उपभोग करने के तरीके खोज सकते हैं. सही बात है. हम आपके लिए एक क्विक टिप लेकर आए हैं जो आपको कम तेल में पकौड़े तलने में मदद करेगी. कुकिंग के इस कमाल के हैक को सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. चलो एक नज़र डालते हैं.

Kareena Vs Karisma Kapoor - किसका सुबह का ब्रेकफास्ट है आपका फेवरेट

कम तेल वाले पकोड़े कैसे तलें:

#कुकिंग टिप 1:

कम तेल में पकौड़े पकाने का राज तेल में है. आपने सही सुना. तेल मध्यम आंच पर होना चाहिए. ज्यादा आंच पकौड़े जला देगी और कम एक्ट्रा तेल सोख लिया जाएगा.

#कुकिंग टिप 2:

पकौड़े तलने से पहले तेल में थोडा़ सा नमक मिला लें. इससे पकौड़ों में कम तेल सोखने में मदद मिलेगी.

मानसून में मजा लेने के लिए यहां 5 पकौड़ा रेसिपीज देखें:

अब जब आपके पास ये यूनिक टिप्स काम में आ जाएंगे हैं, तो हम सुझाव देते हैं, रसोई में जाएं और अपने और परिवार के लिए कुछ स्वादिष्ट पकौड़े तलें. और ऐसा करने में आपकी मदद करने के लिए, हमने यहां कुछ रेसिपीज को सूचीबद्ध किया है:

ब्रेड पकौड़ा:

यह हमारा आॅल टाइम फेवरेट स्नैक है, ब्रेड पकौड़ा दिन में कभी भी खाने के लिए एकदम परफेक्ट है. आपको बस इतना करना है कि एक स्वादिष्ट फिलिंग बना लें, दो ब्रेड के बीच में भरें, सैंडविच को बेसन के घोल में डुबोएं और डीप फ्राई करें.

राजमा पकौड़ा:

हम राजमा को खूब पसंद करते हैं, इससे स्वादिष्ट पकौड़े कैसे बनाये. राजमा को मसाले, ब्रेड क्रम्ब्स के साथ मैश करके, गोले बनाकर डीप फ्राई करें. टोमैटो कैचप और पुदीने की चटनी के साथ गरमागरम परोसें.

मिर्ची पकौड़ा:

एक राजस्थानी व्यंजन, हरी मिर्च को आलू के फीलिंग से भरा जाता है, बैटर में डिप किया जाता है और फिर तला जाता है. इसे मसाला चाय के साथ पेयर करें और बारिश के साथ इसका मजा लें.

पनीर पकौड़ा :

पनीर काफी बहुमुखी है. आप इस मजेदार शाकाहारी सामग्री से सचमुच कुछ भी कभी बना सकते हैं. यहां हमारे पास एक स्वादिष्ट पनीर पकौड़ा रेसिपी है जो सीजन के वाइब को जोड़ देगी.

खीरे के पकौड़े:

क्या हमने कभी खीरा से पकौड़े बनाने के बारे में सोचा है? आपने एकदम सही सुना. हमें एक रेसिपी मिली है जो आपको मानसून के लिए स्वादिष्ट खीर की पकोड़ा बनाने में मदद करेगी. इसके अलावा, यह व्रत के दौरान मजा लेने का एक बढ़िया विकल्प भी हो सकता है.

अब आप किस चीज का इंतजार कर रहे हैं? इन व्यंजनों को आजमाएं और मानसून को सभी के लिए स्वादिष्ट बनाएं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

अदरक-लहसुन का पेस्ट कैसे करें स्टोर- इन 5 टिप्स करें फॉलो