पनीर से लेकर ब्रेड तक बनने वाली इन पांच स्वादिष्ट दही भल्ला रेसिपीज को करें ट्राई

दही बेस्ड यह चाट - इन स्वादिष्ट स्पंजी भल्ले को मीठी और तीखी चटनी डालकर चाट मसाला के साथ परोसा जाता है - हम में से कई लोगों के लिए पसंदीदा है!

पनीर से लेकर ब्रेड तक बनने वाली इन पांच स्वादिष्ट दही भल्ला रेसिपीज को करें ट्राई

खास बातें

  • हमारे पास इसे बनाने के कई तरीके हैं.
  • इसे पारंपरिक तरीके से बना सकते हैं.
  • इसे इंस्टेंट भी बना सकते हैं.

घर पर डिनर पार्टी है? किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेना है? शादी में जा रहे हैं? क्या आप जानते हैं कि ऐसी कौन सी एक डिश है जो हर तरह के मौके पर मौजूद रहती है? ठीक है, अगर आपने अनुमान लगाया और आपके दिमाग में सबसे पहले दही भल्ले का विचार आया, तो आप सही हैं! दही बेस्ड यह चाट - इन स्वादिष्ट स्पंजी भल्ले को मीठी और तीखी चटनी डालकर चाट मसाला के साथ परोसा जाता है - हम में से कई लोगों के लिए पसंदीदा है! और जितना हम इस स्वादिष्ट डिलाइट को पसंद करते हैं, हम आपको बता दें कि इसे बनाने का सिर्फ एक ही तरीका नहीं है. इस चाट में स्वाद समान ही रहता है, लेकिन हमारे पास इसे बनाने के कई तरीके हैं. इसे पारंपरिक तरीके से बना सकते हैं, और कुछ इसे इंस्टेंट भी बना सकते हैं. तो, आपको इन असंख्य दही भल्ला रेसिपीज से परिचित कराने के लिए, यहां हमारे पास उन्हें पकाने के पांच तरीके हैं. यहां देखें:

Veg Kolhapuri: अगर आप है स्पाइसी खाने के शौकीन तो वेज कोल्हापुरी की यह रेसिपी करें ट्राई

dahi bhalla

दही भल्ला बनाने के 5 तरीके यहां दिए गए हैं:

पनीर दही भल्ला

नियमित भल्ला बैटर को एक ट्विस्ट देते हुए, यहां हमारे पास एक ऐसी रेसिपी है जिसमें पनीर और मैश किए हुए आलू का उपयोग किया जाता है. यह रेसिपी बनाने में आसान है और आपके भल्लों को ज्यादा स्वादिष्ट बना देती है. पनीर की कोमलता हर बाइट में आपके मुंह में पिघल जाती है, जिससे यह और भी स्वादिष्ट हो जाता है!

कुट्टू दही भल्ला

यह रेसिपी नवरात्रि के दौरान बनाने के लिए एकदम सही है. इस रेसिपी में, हमने उड़द की दाल के बैटर की जगह कुट्टू के आटे का इस्तेमाल किया गया है. कुट्टू दही भल्ला बनाने के लिए सिर्फ कुछ सामग्री की जरूरत होती है और इसे 20 मिनट से भी कम समय में बनाया जा सकता है. तो, अगली बार जब आप भूखे हों या किसी को स्वादिष्ट व्यंजन से प्रभावित करना चाहते हैं, तो इस रेसिपी को बनाएं.

कटोरी दही भल्ला

एक साधारण शाम को कुछ खास बनाने के लिए आपको बस इस फ्यूजन चाट की जरूरत है.  इसे घर पर बनाने के लिए आपको अपनी चाट में इस्तेमाल होने वाली चटनी और मसालों पर पूरा नियंत्रण रखते हुए इसे तैयार करना हैं. यह निश्चित रूप से सभी उम्र के लोगों के बीच हिट होगी.

इस्टेंट दही भल्ला

इस रेसिपी में, हम भल्ले के लिए एक प्रीमिक्स बनाना सीखते हैं जिसे स्टोर करके कभी भी जल्दी से बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. एक बार प्रीमिक्स तैयार हो जाने के बाद, आपको बस इतना करना है कि भल्ले तलें और परोसें!

ब्रेड दही भल्ला

यह क्विक ब्रेड दही वड़ा रेसिपी उन दिनों के लिए एकदम सही है जब आपको चाट की क्रेविंग होती हैं लेकिन हाथ में सभी सामग्री नहीं होती है. यह आप इसका मजा कुछ ही समय में ले सकते हैं.

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इन स्वादिष्ट दही भल्ला व्यंजनों को आजमाएं, और हमें बताएं कि आपको कौन सा सबसे अच्छा लगता है!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने रेगुलर ब्रेड पकौड़ा को दें चीज बर्स्ट का यूनिक ट्विस्ट और सिर्फ 10 मिनट में तैयार करें बढ़िया स्नैक