चाय पीने के हैं शौकीन तो इस बार नॉर्मल नहीं बल्कि ट्राई करें मसाला दम चाय, यहां देखें रेसिपी

हमें हाल ही में एक ऐसी चाय रेसिपी के बारे में पता चला जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया. यह मसाला दम चाय है.

चाय पीने के हैं शौकीन तो इस बार नॉर्मल नहीं बल्कि ट्राई करें मसाला दम चाय, यहां देखें रेसिपी

भारतीयों को अपनी चाय बहुत पसंद है. सुबह की शुरुआत करने के लिए या एक बिजी दिन के बीच फ्रेश रहने के लिए, एक गर्म चाय का कप हमेशा काम आता है. वैसे तो आपको क्लासिक चाय बनाने की कई रेसिपी के बारे में आप जानते होंगे. बता दें कि एक ऐसी ही लिस्ट इंटरनेट पर सामने आयी है जिसमें कुछ क्लासिक, टेस्टी और फेमस चाय की रेसिपीज हैं. हमें हाल ही में एक ऐसी चाय रेसिपी के बारे में पता चला जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया. यह मसाला दम चाय है. आइए इस स्पेशल चाय रेसिपी के बारे में जानते हैं.

मसाला दम चाय रेसिपी | मसाला दम चाय कैसे बनाएं:

वीडियो में, हम देख सकते हैं कि एक व्यक्ति एक कटोरे में एक गिलास पानी डाल रहा है और ऊपर एक चीज़क्लोथ छलनी रख रहा है. इसमें चाय की पत्ती, अदरक, इलायची, दालचीनी, लौंग और चीनी मिलाई जाती है. आप मसाले को अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं.

इसके बाद छलनी वाले कटोरे को पानी के साथ एक बड़े कटोरे में रखें. बड़े कटोरे का ढक्कन बंद करें और चाय को उबलने दें. एक बार हो जाने पर, चाय को एक कंटेनर में छान लें. आप इसे ऐसे ही पी सकते हैं. लेकिन अगर आप दूध चाय के शौकीन हैं, तो थोड़ा दूध उबालें, उसमें काली चाय मिलाएं और मसालेदार चाय बनकर तैयार है.

यहां देखें मसाला दम चाय का रेसिपी वीडियो:

वीडियो को अब तक 56.2 मिलियन व्यूज, 1.7 मिलियन लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिल चुके हैं. एक शख्स ने कमेंट किया, "वाह. मुझे मसाला चाय बहुत पसंद है. यह पहली बार है जब मैंने यह तरीका देखा है." एक दूसरे शख्स ने लिखा, "स्वादिष्ट. यह स्वादिष्ट लग रहा है." तीसरे कमेंट में लिखा था, "मै भी ट्राई करना चाहता हूं."

क्या आप इस मसाला दम चाय को घर पर आज़माना चाहेंगे?

How to Stop Nail Biting in Hindi | नाखून चबाने के नुकसान, इस आदत को कैसे छोड़ें

<



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)