Hyderabadi Toast: ब्रेकफास्ट या टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट है यह स्ट्रीट-स्टाइल हैदराबाद टोस्ट

आप भी अपने नियमित मक्खन टोस्ट को सजाना चाहते हैं, तो आगे देखें क्योंकि हमारे पास ऐसी रेसिपी है जो आपको चाहिए!

Hyderabadi Toast: ब्रेकफास्ट या टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट है यह स्ट्रीट-स्टाइल हैदराबाद टोस्ट

खास बातें

  • यह हैदराबादी टोस्ट एक परफेक्ट क्विक मील साबित होता है.
  • यह हैदराबादी टोस्ट दिन में कभी भी आपकी भूख को शांत कर सकता है.
  • इसे हाउस पार्टी में अपने मेहमानों को स्टार्टर के तौर पर भी परोस सकते हैं.

टोस्ट का विचार तुरंत ही हमें मक्खन से भरी क्रिस्पी ब्रेड की याद दिलाता है. बहुत सुकून देने वाला, है ना? लेकिन और भी काफी चीजे है जिससे हम टोस्ट का मजा ले सकते हैं. अंडे या सब्जियों से भरी ब्रेड बनाने से लेकर उस पर सिर्फ पिघले चीज से भरा टोस्ट बनाने तक ऐसे बहुत से एक्सपेरिमेंट करने की संभावनाएं हैं. वास्तव में, विकल्प कई हैं लेकिन इन विकल्पों में से आप क्या पसंद करते हैं. क्या आप भी अपने नियमित मक्खन टोस्ट को सजाना चाहते हैं, तो आगे देखें क्योंकि हमारे पास ऐसी रेसिपी है जो आपको चाहिए! यहां हम आपके लिए हैदराबाद का एक स्ट्रीट फूड लेकर आए हैं जो तुरंत दिल को छू लेता है बल्कि के आपके स्वाद को भी बदल देगा. इसे कहते हैं हैदराबादी टोस्ट.. इस डिश में मैश किए हुए आलू, मसाले और चटनी का मिश्रण बनाया जाता है और फिर डीप फ्राई ब्रेड पर लेयर किया जाता है. इसके बाद अंत में भुजिया या सेव टॉप पर रखा जाता है. सुनने में कितना स्वादिष्ट लगता है, है ना?

Gondh Ke Laddoo: कैसे बनाएं इस सर्दी में स्वादिष्ट गोंद के लड्डू- Recipe Inside

यह हैदराबादी टोस्ट एक परफेक्ट क्विक मील साबित होता है. हैवी ब्रेकफास्ट के लिए हो या शाम की चाय के अपने कप चाय के साथ, यह हैदराबादी टोस्ट दिन में कभी भी आपकी भूख को शांत कर सकता है. इसे आप किसी भी हाउस पार्टी में अपने मेहमानों को स्टार्टर के तौर पर भी परोस सकते हैं. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? अपनी शेफ टोप पहने और हो जाओ तैयार. यहां आपके लिए हैदराबादी टोस्ट की पूरी रेसिपी दी गई है.

कैसे बनाएं हैदराबादी टोस्ट | हैदराबादी टोस्ट रेसिपी:

इस डिश को बनाने के लिए एक बाउल में उबले, मैश किए हुए आलू लें. अब लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, हल्दी पाउडर, चाट मसाला और स्वादानुसार नमक डालें. सब चीजों को अच्छी तरह मिला लें. साथ ही ताजी कटी हुई धनिया पत्ती भी डाल दें. अब ब्रेड का एक टुकड़ा लें और उसे दो टुकड़ों में बांट लें. इसे मैदे के घोल में डुबोएं और क्रिस्पी होने तक डीप फ्राई करें. इसे निकाल कर थोड़ा ठंडा होने दें.

इसके बाद, ब्रेड लें और हरी चटनी और इमली की चटनी फैलाएं. तैयार आलू मैश की एक लेयर लगाएं. अंत में, इसे सेव/भुजिया और धनिया पत्ती से सजाएं और परोसें! हमारा विश्वास करो, रेसिपी जितनी आसान लगता है उतना आसान है.

स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आज ही बनाएं यह स्वादिष्ट हैदराबादी टोस्ट, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

Potato Cheela: ब्रेकफास्ट हो या शाम की चाय, किसी भी समय के लिए एकदम परफेक्ट है यह आलू चीला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com