चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें शेजवान चिली चिकन की लाजवाब रेसिपी- Recipe Video Inside

यह एक पॉपुलर चाइनीज ऐपटाइजर और स्टार्टर है जिसे आजकल पार्टियों खूब सर्व किया जाने लगा है. यह खाने में बहुत ही स्वाद लगता है.

चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें शेजवान चिली चिकन की लाजवाब रेसिपी- Recipe Video Inside

खास बातें

  • चिकन से बनने वाले हर व्यंजन का अपना एक अलग स्वाद होता है.
  • इस डिश में आपको काफी अलग फ्लेवर मिलता है.
  • इस डिश को अलग बनाने का काम करती है शेजवान सॉस.

चिकन अधिकतर लोगों को फेवरेट होता है. इसका इस्तेमाल स्नैक्स, करीज और बिरयानी बनाने के लिए किया जाता है. इतना ही नहीं चिकन से आप मजेदार सैंडविच भी तैयार करते हैं. आप सभी जानते हैं कि चिकन प्रोटीन का भी अच्छा स्रोत है. चिकन से बनने वाले हर व्यंजन का अपना एक अलग स्वाद होता है, चाहे वह भारतीय व्यंजन हो या फिर इंटरनेशनल. तंदूरी चिकन, चिकन 65 और चिकन कबाब ऐसे ही लोकप्रिय व्यंजन हैं जिन्हें खाने के बाद हर किसी का स्वाद बदल जाता है. ऐसा ही अलग स्वाद हमें इंडो चाइनीज व्यंजनों में भी मिलता है, इसमें ​भी चिकन चाउमीन और चिली चिकन जैसे बहुत से व्यंजन हैं जिन्हें लोग शौक से खाते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए शेजवान चिली चिकन की एक बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं.

यह एक पॉपुलर चाइनीज ऐपटाइजर और स्टार्टर है जिसे आजकल पार्टियों खूब सर्व किया जाने लगा है. यह खाने में बहुत ही स्वाद लगता है, इस डिश में आपको काफी अलग फ्लेवर मिलता है और इसे बनाने के लिए बोनलेस चिकन का इस्तेमाल किया जाता है. इस डिश को अलग बनाने का काम करती है शेजवान सॉस जोकि काफी तीखी होती है, इस सॉस में चिकन के पीस को टॉस किया जाता है. जो लोग स्पाइसी खाने के शौकीन हैं उन्हें यह ​रेसिपी खूब पसंद आएगी.

एनडीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेजवान चिली चिकन की एक बहुत बढ़िया रेसिपी वीडियो पोस्ट की है जिसे देखकर आप भी इस डिश को आसानी से घर पर बनाकर इसका मजा ले सकते हैं, इसे बनाने के लिए आपको चाहिए बोनलेस चिकन, काली मिर्च, साबुत लाल मिर्च, नमक, सोय सॉस, शेजवान सॉस, सिरका, तेल और हरी प्याज. सबसे पहले चिकन मे सोय सॉस, सिरका, नमक, काली मिर्च और अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर मैरीनेट कर लें फिर तेल में इन्हें फ्राई करके अलग निकाल लें. इसके बाद एक पैन में थोड़ा तेल डालें साबुत लाल मिर्च डालकर भूनें, इसी के साथ इसमें लहसुन और अदरक को भी भूनें सोया सॉस, सिरका और शेजवान सॉस डालें. चिकन के पीस डालकर इस तैयार सॉस में अच्छी तरह मिलाएं और गर्मागरम सर्व करें.

यहां देखें शेजवान चिली चिकन की रेसिपी वीडियो
 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Side Effects OF Spicy Food: हार्ट के लिए नुकसानदायक है अत्याधिक मसाले का सेवन, जानें ये पांच नुकसान

क्या अंडे से बनने वाली इस रेसिपी का स्वाद चखा अगर नहीं तो एक बार जरूर ट्राई करें मजेदार अंडा घोटाला

शरीर और त्वचा को हेल्दी रखने के लिए रोज एक गिलास गर्म पानी का करें सेवन, जानें गर्म पानी पीने के 8 फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: तेजी से वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 लीन प्रोटीन फूड्स