Schezwan Roti Noodles: अब रोटी से भी बनाएं स्वादिष्ट शेजवॉन रोटी नूडल्स और बच्चों को करें इम्प्रेस

नूडल्स एक ऐसी डिश है जिसे देखते ही बच्चे हो या बड़े किसी के मुंह में पानी आ जाता है. हम में से ज्यादातर लोग इंडो चाइनीज डिशेज खाने के शौकीन हैं, मगर नूडल्स की अपनी एक खास जगह है.

Schezwan Roti Noodles: अब रोटी से भी बनाएं स्वादिष्ट शेजवॉन रोटी नूडल्स और बच्चों को करें इम्प्रेस

खास बातें

  • इस रेसिपी का नाम है शेजवॉन रोटी नूडल्स.
  • रोटी को सब्जियों, मसालो और शेजवॉन सॉस के साथ टॉस किया जाता है.
  • इसे आप बची हुई रोटी या फिर ताजी बनी रोटियों से भी बना सकते हैं.

नूडल्स एक ऐसी डिश है जिसे देखते ही बच्चे हो या बड़े किसी के मुंह में पानी आ जाता है. हम में से ज्यादातर लोग इंडो चाइनीज डिशेज खाने के शौकीन हैं, मगर नूडल्स की अपनी एक खास जगह है. इसकी लोग लोकप्रियता के चलते आपको इसके काफी वर्जन देखने को मिलते हैं, ऑथेंटिक चाइनीज रेसिपी से लेकर देसी मसाला स्टाइल में बनने वाली नूडल्स तक, हम सभी को इम्प्रेस करती हैं. खाने के साथ एक्पेरिमेंट करने वाले को कोई कमी नहीं हैं, जैसाकि देखा गया है कि आमतौर पर नूडल्स से सब्जी और सॉस मिलाकर बनाया जाता है, लेकिन आज लोग अपने स्वाद के अनुसार इसमें, चिकन, पनीर और अंडे के अलावा कई अन्य चीजों का इस्तेमाल भी करते हैं. मगर हम आपके साथ नूडल्स की ऐसी रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं जिसमें मैदे से बनी नूडल्स नहीं बल्कि रोटी का उपयोग किया गया है.

Egg Mayo Sandwich Recipe: एक हेल्दी और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं एग मेयो सैंडविच

इस रेसिपी का नाम है शेजवॉन रोटी नूडल्स, जी हां, आपने एकदम सही सुना! रोटी से बनने वाली नूडल्स बेहद ही स्वादिष्ट लगती है और गेंहू से बनी रोटी को ए​क हेल्दी विकल्प मानते हैं. यह रेसिपी उन लोगों के लिए अच्छी साबित हो सकती है जिनके बच्चे रोटी खाने में नखरे दिखाते हैं. रोटी से बनने वाली इस नूडल रेसिपी में रोटी को रोल करके लम्बाई में पतला- पतला काटकर सब्जियों, मसालो और शेजवॉन सॉस के साथ टॉस किया जाता है. आप इसे बनाते वक्त अपनी पसंद की सब्जियां डाल सकते हैं. इसे आप लंच या डिनर में भी बना सकते हैं. इस रेसिपी की खास बात है कि इसे आप बची हुई रोटी या फिर ताजी बनी रोटियों से भी बना सकते हैं.

कैसे बनाएं शेजवॉन रोटी नूडल्स | रोटी नूडल्स रेसिपी:

सबसे पहले एक पैन तेल डालकर गरम करें, इसमें एक कटी हुई प्याज और दो लम्बाई में कटी हरी मिर्च डालकर हल्की फ्राई करे. इसी के साथ जूलियन कटी गाजर और शिमला मिर्च डालकर सॉटे करें. बारीक कटी पत्ता गोभी डालें और उसे भी भूनें. अब इसमें हल्की सी कालीमिर्च और नमक डालकर मिलाएं. आंच को धीमी रखें और इस बीच रोटियों को रोल करके पतला पतला काट लें. कटी हुई रोटियों को पैन में डालें और सब्जियों के साथ अच्छी तरह मिक्स करें. इसी के साथ इसमें 2 से 3 बड़े चम्मच शेजवॉन सॉस डालें और अच्छी तरह से मिला लें. हरे धनिए से गार्निश करके गरमागरम परोसें.

शेजवॉन रोटी नूडल्स की पूरी रेसिपी के ​लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Winter Special Masala Chai : सर्दियों में मसाला चाय के पीने के फायदे, कैसे बनाएं चाय का मसाला रेसिपी

अन्य खबरें