सिर्फ 20 मिनट में कैसे बनाएं राजस्थानी सेव की सब्जी- Recipe Inside

लिस्ट में शामिल करते हुए, हम आपके लिए एक और मजेदार रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे राजस्थानी सेव की सब्जी कहते हैं.

सिर्फ 20 मिनट में कैसे बनाएं राजस्थानी सेव की सब्जी- Recipe Inside

खास बातें

  • यह राज्य भी अपने असाधारण स्वाद और खाने के लिए भी काफी लोकप्रिय है.
  • ज्यादातर लोग सोचते हैं कि यह व्यंजन सिर्फ मांसाहारी लोगों के लिए है.
  • सेव बेसन के बैटर से बना स्नैक है.

राजस्थान की भूमि राजाओं और रानियों की भूमि के रूप जाना जाता है और यह भारत के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. दुनिया भर से पर्यटक हर साल इस खूबसूरत राज्य में रुकने और इसके परिदृश्य, इतिहास, कला और शिल्प के साथ लोक गीतों और नृत्यों को देखने आते हैं. इन सभी चीजों की तरह, यह राज्य भी अपने असाधारण स्वाद और खाने के लिए भी काफी लोकप्रिय है. हालांकि, ज्यादातर लोग सोचते हैं कि यह व्यंजन सिर्फ मांसाहारी लोगों के लिए है. अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो हम आपको बता दें, ऐसे असंख्य शाकाहारी व्यंजन हैं जो समान रूप से स्वादिष्ट होते हैं. उदाहरण के लिए, गट्टे की सब्जी, दाल बाटी चूरमा और भी काफी कुछ है.

Masala Peanuts Recipe Video: वीडियो घर पर कैसे बनाएं नटक्रैकर

लिस्ट में शामिल करते हुए, हम आपके लिए एक और मजेदार रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे राजस्थानी सेव की सब्जी कहते हैं. सेव बेसन के बैटर से बना स्नैक है और इसे क्रिस्पी और गोल्डन होने तक फ्राई किया जाता है. इस रेसिपी को बनाने के लिए, आपको बेसिक मसालों के साथ कुछ सेव और टमाटर चाहिए. अगर आपके पास समय की कमी हैं और फिर भी एक स्वादिष्ट दोपहर के भोजन का मजा लेना चाहते हैं, तो यह रेसिपी आजमाने लायक है! तो आइए जानें इसे बनाने का तरीका.

राजस्थानी सेव की सब्ज़ी रेसिपी | कैसे बनाएं राजस्थानी सेव की सब्ज़ी

सबसे पहले एक कड़ाही में तेल गरम करें, उसमें जीरा, राई, एक चुटकी हींग डालें और कुछ सेकंड के लिए इन्हें चटकने दें.

एक बार हो जाने पर, कटी हुई हरी मिर्च, कटा हुआ अदरक और लहसुन डालें और 10-20 सेकंड के लिए भूनें. अब, कटा हुआ प्याज, कटा हुआ टमाटर डालें और टमाटर के गलने तक इंतजार करें. इसके बाद इसमें हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, स्वादानुसार नमक डालें और अच्छी तरह मिला लें.

अच्छी तरह मिलाएं और 4-5 मिनट तक पकाएं. 5 मिनट के बाद, सेव, नींबू का रस डालें और फिर से मिलाएं 20 सेकेंड तक पकाएं. इसे बाउल में निकाल लीजिए और ऊपर से कटे हुए हरे धनिये के पत्ते छिड़क दीजिए. आपका क्विक एंड इजी लंच तैयार है!

इस तरह की और आसान लंच रेसिपी के लिएए हमारे कुछ बेहतरीन व्यंजनों के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घर पर झटपट बनाएं हेल्दी नो-फ्राई बेसन के पकौड़े-Recipe Inside