विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

घर पर 4 मिनट में बनाएं मार्केट जैसा चॉकलेट केक, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की सीक्रेट रेसिपी

Chocolate Cake Recipe: हम आपको बता दें, यह स्वादिष्ट चॉकलेट केक चार मिनट में बन सकता है. आपने सही पढ़ा. तो बिना किसी देरी के आइए आपको चार मिनट का चॉकलेट केक बनाने की रेसिपी के बारे में बताते हैं. 

Read Time: 3 mins
घर पर 4 मिनट में बनाएं मार्केट जैसा चॉकलेट केक, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की सीक्रेट रेसिपी
इजी चॉकलेट केक बेकिंग रेसिपी.

4-minute chocolate cake: लाइफ में कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो आपको तुरंत खुशी देती है, और चॉकलेट केक का एक बड़ा पीस उनमें से एक है. एक टेस्टी चॉकलेट केक के बारे में सोचे जिसके ऊपर भरपूर चॉकलेट गनाचे है - ऐसा सोचते ही आपके मूड को बेहतर बनाने के लिए काफी है. क्यों सही कहा ना? हमारे स्पेशल दिनों का हिस्सा बनने से लेकर नॉर्मल दिनों में खुशियां लाने तक, चॉकलेट केक हमारी लाइफ का हिस्सा हमेशा रहा है. अगर आपको बेकिंग पसंद है, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक टेस्टी चॉकलेट केक की रेसिपी, जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें ऐसी क्या खास बात है! तो हम आपको बता दें, यह स्वादिष्ट चॉकलेट केक चार मिनट में बन सकता है. आपने सही पढ़ा. तो बिना किसी देरी के आइए आपको चार मिनट का चॉकलेट केक बनाने की रेसिपी के बारे में बताते हैं. 

ये भी पढ़ें: सब्जी या दाल में ज्यादा हो गया है नमक तो शेफ पंकज भदौरिया का ये नुस्खा आएगा आपके काम

4 मिनट में बनाएं चॉकलेट केक (4-Minute Chocolate Cake Recipe)

इस आसान सी रेसिपी को शेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. इसे बनाने के लिए उन्होंने एक कटोरी दूध में थोड़ा सा सिरका मिलाकर छाछ तैयार किया है. इसके बाद, उन्होंने आटा, बेकिंग सोडा और कोको पाउडर चीजों को मिलाया और उन्हें अच्छी तरह से छान लिया. इसमें बाद उसमें उन्होंने छाछ और रिफाइंड तेल मिलाया. इसके बाद, उसने इस बैटर को माइक्रोवेव ओवन के कंटेनर में डाला और इसे केवल चार मिनट तक बेक किया. 

Add image caption here

Photo Credit: iStock

शेफ पंकज ने चॉकलेट केक के लिए चॉकलेट क्रीम भी बनाई. इसके लिए उन्होंनेताजी क्रीम, मक्खन और डार्क चॉकलेट को मिलाकर एक गैनाचे तैयार किया है. फिर उन्होंने केक को बीच से काटा और हर स्लाइस पर चीनी की चाशनी डाली, जिसके बाद चॉकलेट लगाकर एक के ऊपर एक रखा गया और चॉकलेट गनाचे से अच्छी तरह से कवर कर दिया. केक को डेकोरेट करने के लिए उन्होंने उसने ऊपर कुछ चेरी डाली. आपका 4 मिनट चॉकलेट केक बनकर तैयार है.

यहां देखें वीडियो:

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बरसात के मौसम में इन 5 लोगों को जरूर पीना चाहिए अदरक की चाय, जानें इसे पीने के फायदे
घर पर 4 मिनट में बनाएं मार्केट जैसा चॉकलेट केक, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की सीक्रेट रेसिपी
गर्मियों में करें इन 3 ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से घटेगा वजन, सेहत भी रहेगी चंगी
Next Article
गर्मियों में करें इन 3 ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से घटेगा वजन, सेहत भी रहेगी चंगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;