नॉनवेज लवर्स को बेहद ही पसंद आएगा यह हरा मटन कीमा- Recipe Inside

मटन कीमा खाने में बेहद ही लाजवाब है, इस रेसिपी में कीमे को एक हरे रंग का ट्विस्ट दिया गया जो इसे बेहद ही आकर्षक बनाता है.

नॉनवेज लवर्स को बेहद ही पसंद आएगा यह हरा मटन कीमा- Recipe Inside

खास बातें

  • करीज के अलावा मटन का कीमा भी काफी स्वादिष्ट लगता हैं.
  • इस रेसिपी में कीमे को एक हरे रंग का ट्विस्ट दिया गया है.
  • मटन का हरा कीमा मुंबई में काफी लोकप्रिय है.

नॉनवेज लवर्स की पसंद के रूप में चिकन को जाना जाता है. क्लासिक बटर चिकन से लेकर चिकन कोरमा तक विभिन्न तरह की रेसिपीज देखने को मिलती है. चिकन की ही तरह मटन या मीट ऐसा विकल्प है जिसे नॉनवेजिटेरियन्स खाना पसंद करते हैं और इससे बनने वाले व्यंजनों की भी कोई कमी नहीं हैं. मटर करी हो, मटन कोरमा यहां तक कि मटन बिरयानी कोई भी डिश आपकी पार्टी की रौनक बढ़ाने के लिए काफी हैं. करीज के अलावा मटन का कीमा भी काफी स्वादिष्ट लगता हैं, जिसे प्याज,टमाटर के मिश्रण और साबुत मसालों के साथ मिलाकर बनाया जाता है. अगर आप कुछ डिफरेंट ट्राई करने के मूड में हैं तो एक बेहतरीन कीमा रेसिपी आपका स्वाद बदलने के लिए काफी है.

प्रोटीन से भरपूर ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं स्वादिष्ट काला चना मिसा पराठा

मटन कीमा खाने में बेहद ही लाजवाब है, इस रेसिपी में कीमे को एक हरे रंग का ट्विस्ट दिया गया जो इसे बेहद ही आकर्षक बनाता है. वैसे तो मटन का हरा कीमा मुंबई में काफी लोकप्रिय है, जिसे मुलायम लाडी बन्स के साथ परोसा जाता है और दोपहर के भोजन या देर शाम के नाश्ते के रूप में इसका मजा लिया जाता है. सामान्य मटन का कीमा के विपरीत, हरा कीमा को धनिया और मिर्च के एक ताज़ा और हर्ब पेस्ट के साथ बनाया जाता है. इसका बेहतरीन स्वाद आपको दोबारा इसे बनाने के लिए आपको मजबूर कर देगा. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इसकी रेसिपी पर:

कैसे बनाएं हरा मटन कीमा | हरा मटन कीमा रेसिपी:

एक पैन में थोडा़ सा तेल और घी डालकर हल्का गर्म होने दें. साबुत मसाले और अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और कच्ची महक जाने तक पकाएं. कटा हुआ प्याज भी डालें और हल्का गुलाबी होने तक पकाएं. कीमा बनाया हुआ मटन डालें और तब तक पकाएं जब तक कि सारा पानी सूख न जाए. गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. मटन को ढककर और 5 मिनट के लिए पका लें. इसी बीच एक ब्लेंडर में धनिया और मिर्च डालकर बारीक हरा पेस्ट बना लें. मटन में हरा पेस्ट डालकर अच्छी तरह मिला लें. सब कुछ अच्छे से मिक्स हो जाने पर, कुछ धनिया पत्ती और पुदीने की पत्तियों से सजाएं और गरमागरम परोसें.

हरा मटन कीमा की पूरी रेसिपी यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Oreo Mug Cake: माइक्रोवेव में सिर्फ एक मिनट के अंदर कैसे बनाएं स्वादिष्ट मग केक- Recipe Inside